29/09/2024

अवध सूत्र

Latest Online Breaking News

😊 Please Share This News 😊

अवध सूत्र पर बड़ी खबरें

अवध सूत्र न्यूज़

हरियाणा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रचार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल हरियाणा में चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पहली सभा भिवानी जिले में सुबह 11.45 बजे होगी, इसके बाद दोपहर 1 बजे हिसार की अनाज मंडी में, दोपहर 2.20 बजे नाररौंदा अनाज मंडी में और शाम 4 बजे पंचकुला के सेक्टर 16 में उनकी अंतिम सभा होगी। सीएम योगी लगातार हरियाणा में चुनावी प्रचार कर रहे हैं और जनता से जुड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

UPPCL के अध्यक्ष ने की बड़ी कार्रवाई
उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) के अध्यक्ष आशीष गोयल ने जिम्मेदारियों में लापरवाही बरतने पर तीन XEN और दो अधीक्षण अभियंताओं को निलंबित कर दिया है। वाराणसी, अलीगढ़ और बरेली के अधिकारी इस कार्रवाई के अंतर्गत निलंबित किए गए हैं।

बीजेपी की महत्वपूर्ण बैठक कल
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उत्तर प्रदेश में कल एक बड़ी बैठक आयोजित करने जा रही है, जिसमें यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी नेतृत्व करेंगे। बैठक में सदस्यता अभियान के दूसरे चरण की समीक्षा की जाएगी और भाजपा के विधायक व सांसद बैठक में हिस्सा लेंगे। यह बैठक लखनऊ के विश्वेश्वरैया सभागार में होगी।

मिर्जापुर में गोकसी मामले पर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई
मिर्जापुर में गोकसी के एक मामले में दस पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। इनमें चौकी इंचार्ज हरीशंकर यादव, एलआईयू दरोगा, पांच हेड कांस्टेबल, और दो आरक्षी शामिल हैं। पुलिस ने फॉरेंसिक लैब में संदिग्ध गोमांस को भेज दिया है, और मामले की जांच जारी है।

ग्रेटर नोएडा में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का समापन
ग्रेटर नोएडा में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का सफल समापन हो गया है, जिसमें करीब 5.5 लाख विजिटर्स ने हिस्सा लिया। इस मेगा इवेंट में व्यापारियों को करोड़ों के ऑर्डर्स मिले, और भविष्य में मंडल व जिला स्तर पर भी ऐसे ट्रेड शो आयोजित करने की योजना बनाई जा रही है।

ग्रेटर नोएडा में मोमोज खाने से दर्जनों लोग बीमार
ग्रेटर नोएडा के ओमिक्रॉन सेक्टर में मोमोज खाने से करीब एक दर्जन लोग बीमार हो गए हैं। एक ही परिवार के छह लोग इस घटना से प्रभावित हुए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसे फूड पॉइजनिंग का मामला बताया जा रहा है।

गाजियाबाद में दिनदहाड़े बच्ची का अपहरण
गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र में एक मासूम बच्ची का दिनदहाड़े अपहरण हो गया है। बच्ची ननिहाल नहीं भेजे जाने पर मामा उसे जबरदस्ती उठाकर ले गया। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, लेकिन परिजनों का आरोप है कि पुलिस उनकी शिकायत पर उचित कार्रवाई नहीं कर रही है।

हाथरस में खुदाई के दौरान मिला नर कंकाल
हाथरस जिले के मुरसान क्षेत्र में घर के आंगन में खुदाई के दौरान एक नर कंकाल मिला है, जो 30 साल पहले लापता हुए व्यक्ति का हो सकता है। पुलिस ने डीएनए टेस्ट के लिए कंकाल को भेजा है और परिजनों का भी डीएनए टेस्ट कराया जा रहा है।

नोएडा में स्वास्थ्य जागरूकता के लिए ग्रैंड ज़ुम्बा और योग कार्यक्रम
फेलिक्स हॉस्पिटल, नोएडा ने एक ग्रैंड ज़ुम्बा और योग कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें हज़ारों लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया। यह कार्यक्रम विश्व हृदय दिवस के मौके पर आयोजित हुआ, और लोगों को तनाव व हृदय रोगों से बचने के उपाय सुझाए गए।

मैनपुरी में झोलाछाप डॉक्टर की वजह से बच्चे की मौत
मैनपुरी जिले में एक 8 वर्षीय बच्चे की मौत झोलाछाप डॉक्टर के गलत इलाज के कारण हो गई। डॉक्टर इलाज के दौरान फरार हो गया और बच्चे की मौत के बाद मामला गंभीर हो गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कानपुर में रेलवे ट्रैक पर मिला अग्निशमन सिलेंडर
कानपुर के गोविंदपुरी-भीमसेन रेलवे लाइन पर एक अग्निशमन सिलेंडर रखा हुआ मिला, जिससे हड़कंप मच गया। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। मौके पर पुलिस और खुफिया एजेंसियां जांच के लिए पहुंचीं।

मेरठ में चोरी की वारदातें बढ़ीं
मेरठ में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। हाल ही में एक बंद घर में चोरों ने छत का जाल उखाड़कर 8 लाख की नकदी और सोने-चांदी के जेवरात चुरा लिए। पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

आगरा में महिला से मारपीट का मामला
आगरा के थाना सिकंदरा क्षेत्र में घर के बाहर खड़े युवकों ने एक महिला से गाली गलौज करने के बाद मारपीट की। महिला के परिजनों को भी पीटा गया। पुलिस ने नामजद युवकों पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्रयागराज में सांसद अफजाल अंसारी के बयान पर विवाद
सांसद अफजाल अंसारी के विवादित बयान पर प्रयागराज में हंगामा हो गया है। साधु-संतों के खिलाफ की गई टिप्पणी के कारण उनके खिलाफ गाजीपुर थाने में केस दर्ज किया गया है।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की सुरक्षा तैयारियां
जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। बारामूला में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत किया गया है, और पोलिंग बूथों पर सीसीटीवी निगरानी की जाएगी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!