18/09/2024

अवध सूत्र

Latest Online Breaking News

😊 Please Share This News 😊

अवध सूत्र पर बड़ी खबरें

अवध सूत्र न्यूज़

लखनऊ: एक देश,एक चुनाव के लिए CM योगी ने जताया आभार, केंद्रीय कैबिनेट का निर्णय मील का पत्थर साबित होगा-CM, समृद्ध लोकतंत्र,राजनीतिक स्थिरता के लिए महत्वपूर्ण-CM, यूपी की जनता की ओर से पीएम मोदी का धन्यवाद-CM, ‘वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी अभिनंदनीय है।

लखनऊ: ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ पर अजय राय का बयान, यूपी अध्यक्ष अजय राय ने केंद्र सरकार पर हमला बोला, 4 स्टेट का इलेक्शन एक साथ करा नहीं पा रहे हैं-अजय, देश में एक साथ चुनाव कैसे करेंगे- अजय राय, बाई इलेक्शन एक साथ हो नहीं पा रहा है-अजय राय

लखनऊ: नोएडा में स्थापित किए जाएंगे 2 सेमीकंडक्टर क्लस्टर्स, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास लगेंगे 2 क्लस्टर्स, यूपी का पहला सेमीकंडक्टर पार्क विकसित करेगी सरकार , सेक्टर 10,28 में स्थापित होंगे 2 सेमीकंडक्टर क्लस्टर्स , सेमीकंडक्टर पार्क के लिए सेक्टर 10 में 200 एकड़ भूमि, जबकि सेक्टर 28 में 125 एकड़ भूमि की गई है चिन्हित, यूपी को सेमीकंडक्टर का हब बनाने की दिशा में बड़ा कदम, सेमीकंडक्टर नीति लागू कर उद्योगों को मिल रहा प्रोत्साहन।

लखनऊ: यूपी में निवेश को धरातल पर उतारने का दिखा असर, यीडा में 500 करोड़ का निवेश,5000 लोगों को रोजगार, योगी सरकार की मुहिम का दिखने लगा असर , कॉर्पोरेट ऑफिस के लिए 45 भूखंडों का किया ई ऑक्शन , रिजर्व बिड प्राइज की तुलना में 134% अधिक धनराशि , ई ऑक्शन के दौरान मिली 265.14 करोड़ की धनराशि , 3 भूखंडों के लिए औद्योगिक समूहों के बीच लगी होड़, रिजर्व बिड प्राइज से लगभग 12 गुना रेट पर लगी बिड, 2.50 करोड़ निर्धारित किया गया था रिजर्व बिड प्राइज।

लखनऊ: ‘एक देश,एक चुनाव’ पर डिप्टी CM ब्रजेश पाठक का बयान, पीएम नरेंद्र मोदी ने देश से किया अपना वादा निभाया-पाठक, एक राष्ट्र-एक चुनाव से देश की प्रगति में आएगी तेजी-पाठक, देश का आर्थिक बोझ घटेगा,चुनावी खर्च पर लगेगी रोक-पाठक
वन नेशन-वन इलेक्शन बहुत महत्वपूर्ण विषय है-पाठक, एक साथ चुनाव से संसाधनों की बचत होगी- पाठक ,विकास,सामाजिक सामंजस्य को बढ़ावा मिलेगा- पाठक, लोकतांत्रिक ढांचे की नींव मजबूत होगी- ब्रजेश पाठक, ‘देश की आकांक्षाओं को साकार करने में मदद मिलेगी।

लखनऊ: यूपी परिवहन निगम 120 इलेक्ट्रिक बसें क्रय करेगा, लखनऊ,अलीगढ़,मुरादाबाद,अयोध्या रुट पर चलेंगी बसें, 120 इलेक्ट्रिक बसें बेड़े में शामिल करने की प्रक्रिया तेज, अलीगढ़ एवं मुरादाबाद क्षेत्र में 30 इलेक्ट्रिक बसें बढ़ेंगी, लखनऊ,अयोध्या, गोरखपुर में 20-20 इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी।

लखनऊ: ‘एक देश,एक चुनाव’ पर डिप्टी CM ब्रजेश पाठक का बयान, पीएम नरेंद्र मोदी ने देश से किया अपना वादा निभाया-पाठक, एक राष्ट्र-एक चुनाव से देश की प्रगति में आएगी तेजी-पाठक, देश का आर्थिक बोझ घटेगा,चुनावी खर्च पर लगेगी रोक-पाठक

लखनऊ: वन नेशन वन इलेक्शन पर रविदास मेहरोत्रा का बयान, समाजवादी पार्टी भी इसके पक्ष में है- रविदास मेहरोत्रा, हम भी चाहते हैं वन नेशन वन इलेक्शन हो- रविदास, 10 साल से बीजेपी केवल इसे पास कर रही है-रविदास, ‘10 साल से वन नेशन वन इलेक्शन क्यों नहीं हो पाया’, विधानसभा, लोकसभा चुनाव एक साथ हो- रविदास।

लखनऊ: मायावती ने एक देश,एक चुनाव का समर्थन किया, एक देश,एक चुनाव पर मायावती ने एक्स पर लिखा, हमारी पार्टी का स्टैण्ड सकारात्मक है- मायावती, इसका उद्देश्य देश,जनहित में होना ज़रूरी-मायावती

लखनऊ: यूपी पुलिस पेपर लीक प्रकरण में एक और गिरफ्तारी, पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंधमारी करने वाला गिरफ्तार, परीक्षा का पेपर आउट कराने वाला संदीप गिरफ्तार, यूपी एसटीएफ ने संदीप को मेरठ से गिरफ्तार किया।

लखनऊ: PGI की प्रोफेसर की डिजिटल अरेस्टिंग का मामला, ठगी करने वाले गिरोह के पांच सदस्य की गिरफ्तारी , शातिर ठगों ने 2.81 करोड़ रुपए की ठगी की थी, 5 से 6 दिन साइबर ठगों ने किया था डिजिटल अरेस्ट , खुद को सीबीआई अधिकारी बता कर की गई थी ठगी।

मथुरा: कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण एक्शन मोड में, देर रात से मथुरा में लगातार हो रही है बारिश, छाता विधानसभा के कई गांव में निरीक्षण करने पहुंचे, लगातार बारिश से किसानों की फसल को हुआ नुकसान, नुकसान का जायजा लेने पहुंचे मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण।

गोरखपुर: ‘मरीन ड्राइव’ पर मिलेगा उत्तर भारत के फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का लुत्फ, रामगढ़ताल में बना है फ्लोटिंग रेस्टोरेंट,गुरुवार को होगा उद्घाटन, गोरखपुर में बढ़ेगा पर्यटकों का आगमन,पहले से है क्रूज की सुविधा, फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का मुख्यमंत्री योगी कल करेंगे उद्घाटन, ग्रीनवुड आवासीय योजना के आवंटियों को प्रमाण पत्र भी सौंपेंगे।

देवरिया: जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह पहुंचे देवरिया, मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने विपक्षियों पर साधा निशाना , 2017 से पहले महिलाएं नहीं थी सुरक्षित- स्वतंत्र देव , BJP सरकार में सब है सुरक्षित- मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, हम जातिवाद की नहीं करते बात- मंत्री स्वतंत्र देव , BJP में जाति देखकर नहीं दी जाती नौकरियां- स्वतंत्र देव , BJP सरकार ने 7 लाख लोगों को दी नौकरियां- स्वतंत्र देव , सभी वर्ग को मिली है नौकरियां- मंत्री स्वतंत्र देव सिंह।

कन्नौज: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से की गई शिकायत, पीड़ित परिवार ने अखिलेश यादव को भेजा पत्र, पुलिस पर लगाया सुनवाई न करने का गंभीर आरोप, 25 अगस्त से गायब है पीड़ित की नाबालिग बेटी, गांव के युवक पर है बेटी को ले जाने का आरोप, केस दर्ज है बरामदगी के लिए टीमें लगाई गई है- SP, विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव का है पीड़ित परिवार।

आगरा: आगरा में भारी बारिश के चलते हाहाकार, सांसद राजकुमार चाहर ने सीएम को लिखा पत्र, आगरा को आपदाग्रस्त जिला घोषित करने की मांग, बारिश के चलते किसानों की फसल हुई चौपट, ग्रामीण इलाके में विद्युत व्यवस्था भी चरमराई, किसान ऋण, बिजली बिल वसूली पर रोक की मांग, फतेहपुर सीकरी लोकसभा से सांसद ने लिखा पत्र।

रायबरेली: रायबरेली में एसआईबी,जीएसटी टीम ने की छापेमारी, होइन मल सन इंटर प्राइजेज लिमिटेड में हुई छापेमारी, लगभग 4 घंटे से अधिक समय से टीम कर रही छापेमारी, आयरन स्टील फैक्ट्री में SIB, GST टीम कर रही छापेमारी, डिप्टी कमिश्नर एसआईबी अजीत सिंह ने दी जानकारी, खरीद बिक्री में मिली है भारी अनियमितता-डिप्टी कमिश्नर, सभी दस्तावेजों की हो रही है जांच- डिप्टी कमिश्नर, जांच पूरी होने के बाद की जाएगी कार्रवाई-डिप्टी कमिश्नर।

प्रयागराज: सपा के विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें बढ़ीं, महिला के घर आगजनी के मामले में मुश्किलें बढ़ीं, इरफान सोलंकी को मिली सात साल की सजा , सजा को बढ़ाए जाने को लेकर दाखिल की गई अपील, यूपी सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल की अपील , सजा को 7 साल से बढ़ाकर उम्रकैद में तब्दील करने की अपील, यूपी सरकार की अपील की वजह से आज नहीं हो सकी सुनवाई, इरफान सोलंकी की याचिका पर आज नहीं हो सकी सुनवाई, सभी याचिकाओं पर 24 सितंबर को एक साथ होगी सुनवाई।

दिल्ली: एक देश एक चुनाव पर मल्लिकार्जुन खरगे का बयान, ये केवल ध्यान भटकाने का भाजपाई मुद्दा है- खरगे , ये संविधान के खिलाफ,लोकतंत्र के प्रतिकूल है-खरगे , ये Federalism के विरूद्ध है-मल्लिकार्जुन खरगे , देश इसे कभी स्वीकार नहीं करेगा- खरगे

दिल्ली: वन नेशन वन इलेक्शन पर असदुद्दीन ओवैसी का बयान, ‘मैंने वन नेशन वन इलेक्शन का लगातार विरोध किया है’, यह एक समस्या की तलाश में एक समाधान है- ओवैसी, मोदी और शाह के लिए एकाधिक चुनाव समस्या हैं-ओवैसी, ‘बार बार चुनाव से लोकतांत्रिक जवाबदेही में सुधार होता है।

दिल्ली में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ के प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे मोदी सरकार का एक नया शिगूफा करार दिया। उन्होंने इसे एक और ड्रामा बताया और आरोप लगाया कि यह सरकार की असफलताओं से ध्यान हटाने का एक प्रयास है। प्रमोद तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार पहले 400 सीटों का दावा करती थी, लेकिन अब 240 पर सिमट गई है, जिससे उनकी विफलताओं को छिपाने के लिए यह नया मुद्दा सामने लाया गया है। तिवारी का कहना है कि यह प्रस्ताव केवल मुद्दे बदलने और लोगों की अपेक्षाओं से ध्यान हटाने के लिए चर्चा में लाया गया है। उन्होंने इसे सरकार की रणनीतिक विफलताओं से ध्यान हटाने की चाल बताया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!