23/07/2024

अवध सूत्र

Latest Online Breaking News

अवध सूत्र पर बड़ी खबरें

1 min read
😊 Please Share This News 😊

अवध सूत्र न्यूज़

लखनऊ- यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़ा शातिर अपराधी, AI डीप फेक के माध्यम से बनाता था न्यूड फोटो, लड़कियों की धमकाकर रुपए ऐंठने वाला अपराधी अरेस्टमटियारी रोड के पास से साइबर अपराधी दबोचा गया, गाजीपुर थाना क्षेत्र में दर्ज कराई गई थी FIR.

लखनऊ- 33 वार्डों में सफाई का ठेका खींचतान में निरस्त, सफाई के लिए होने वाला ठेका फिर निरस्त हुआ, क्वालीफाई कंपनियों को फिर ठेंगा दिखाया गया।

लखनऊ- नई क्रेडिट गारंटी स्कीम से छोटी इकाइयों को बड़ी राहत, बजट 2024-25 में MSME क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण प्रावधान, MSME इकाइयों को कोलेट्रल फ्री ऋण उपलब्ध कराया जाएगा, उधारकर्ता को 100 करोड़ रुपए तक का गारंटी कवर प्रदान करेगा, मुद्रा लोन के तहत अब 10 लाख की बजाय 20 लाख तक लोन।

लखनऊ- कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम से लाभान्वित होंगे लाखों युवा, 2024-25 में युवाओं के कौशल विकास को लेकर घोषणाएं, कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रमों से जुड़ेंगे प्रदेश के युवा, कमजोर तबके के छात्रों को ट्रेनिंग के लिए मिलेगी मदद, प्रशिक्षित होकर रोजगार के नए नए अवसरों का लाभ मिलेगा।

लखनऊ- यूपी STF और आबकारी टीम को बड़ी सफलता, DTDC ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम में पकड़ी अवैध शराब, कोरियर के माध्यम से गैर प्रांत की शराब बिहार भेजते थे, बिजनौर थाना क्षेत्र में संचालित DTDC कंपनी का गोदाम , चंडीगढ़ से लखनऊ के रास्ते कोरियर से भेजते थे पटना।

लखनऊ- बलिया में रोहित पांडेय हत्याकांड का मामला, आरोपियों पर कहर बनकर बरसी बलिया पुलिस , CM योगी की फटकार के बाद हरकत में आई पुलिस, आरोपी रोहित यादव,2 सहयोगियों के घर गरजा बुलडोजर, आरोपियों के साथ दोस्ताना रखने वाले 2 रक्षी निलंबित , लापरवाह पुलिस वालों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू , आरोपी पर होगी गैंगस्टर की कार्रवाई, लगेगा एनएसए।

लखनऊ – दबंगों ने ऑफिस में घुसकर की तोड़फोड़, दबंगई और तोड़फोड़ का वीडियो वायरल, कैमरे का डीवीआर साथ ले गए दबंग, पीड़ित ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार, पुलिस मामले की छानबीन में जुटी, आपसी विवाद में घटना को दिया अंजाम, सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र का मामला।

लखनऊ- बंथरा में युवक की हत्या का मामले में कार्रवाई, CP अमरेंद्र सेंगर ने 2 दरोगा,सिपाही को सस्पेंड किया, दरोगा सुभाष यादव, दरोगा सुशील यादव सस्पेंड, सिपाही यत्येंद्र सिंह को भी सस्पेंड किया गया, लोगों ने पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाए थे, बंथरा में ऋतिक पांडे की पीट-पीटकर हुई थी हत्या।

प्रयागराज- डीएम बांदा की गिरफ्तारी के लिए जमानती वारंट जारी, हाईकोर्ट ने आदेश का पालन न करने पर जारी किया वारंट, CJM बांदा के समक्ष 20 हजार का बॉन्ड जमा करें डीएम-HC,बांड जमाकर 25 जुलाई को HC में उपस्थित रहने के आदेश, 2012 से 2023 के बीच रिटायर हुए 16 कर्मचारियों की याचिका, हाईकोर्ट ने DM से 10 दिन में मांगा था हलफनामा , अब 25 जुलाई को होगी मामले की अगली सुनवाई, जस्टिस जेजे मुनीर की सिंगल बेंच ने दिया आदेश।

उन्नाव- रंजिश के चलते दो पक्षों में फायरिंग, मारपीट का मामला, घर के बाहर खड़ी कई कारों को लाठी डंडो से तोड़फोड़, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल, मारपीट की सूचना पर पहुंचे दो पुलिसकर्मी भी हुए थे घायल, विवाद रुकने पर पुलिस कर्मियों पर हुआ हमला, उप निरीक्षक हरिंद्र प्रसाद ने 25 लोगों पर दर्ज कराया अभियोग, एक पक्ष से 17 और दूसरे पक्ष से 8 लोगों पर दर्ज केस, बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के मऊ गांव का मामला।

गोरखपुर- फ़तेह बहादुर सिंह के समर्थन में लगे पोस्टर, मेरा नेता मेरा अभियान के स्लोगन के साथ लगे पोस्टर, BJP विधायक ने अपनी हत्या का जताया था अंदेशा, CM , गृहमंत्री से की थी शिकायत , SSP को दिया था प्रार्थना पत्र, राजीव रंजन चौधरी पर हत्या की साजिश रचने का लगाया था आरोप, वीर बहादुर सिंह यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने लगाए पोस्टर।

बुलंदशहर- बिजली कटौती से परेशान लोगों ने घेरा एसडीओ का दफ्तर, लो वोल्टेज से स्थानीय लोगों को उठानी पड़ रही परेशानी, बिजली कटौती की वजह से पेयजल संकट भी गहराया, महिलाओं और पुरुषों ने किया बिजली घर पर प्रदर्शन, बुलंदशहर सिटी के ऊपरकोट इलाके का मामला.

मुजफ्फरनगर- तेज रफ्तार वाहन ने कांवड़ियों को कुचला, सड़क हादसे में 1 कांवड़िए की दर्दनाक मौत, हादसे में 2 और कांवड़िए भी गंभीर घायल, पुलिस ने घायलों को अस्पताल भर्ती किया, हरिद्वार से दिल्ली जा रहे थे सभी कांवड़िए, रतनपुरी थाना क्षेत्र के NH-58 का है मामला।

मुजफ्फरनगर- खाने-पीने की वस्तुओं का मूल्य निर्धारण, कांवड़ यात्रा को लेकर प्रशासन का आदेश, चाय, समोसा, खाने की थाली के रेट जारी , जूस, लस्सी और फल के भी रेट हुए जारी, कही भी ओवररेट मिला तो होगी कार्रवाई, मुजफ्फरनगर प्रशासन ने आदेश जारी किए।

हमीरपुर- आधा दर्जन लोगों ने मां-बेटे पर बरसाए लाठी डंडे, हमीरपुर से अपने घर सुरौली बुजुर्ग लौट रहे थे मां-बेटे, आधा दर्जन लोगों ने युवक को लाठी डंडों से पीटा, घायल युवक को सुमेरपुर पीएचसी में कराया भर्ती, सुमेरपुर थाना क्षेत्र के कुंडौरा गांव का मामला।

मेरठ- विद्युत विभाग की लापरवाही से हो सकता था हादसा, 11 हज़ार लाइन का खम्भा टूटकर सड़क पर गिरा, रास्ते से गुज़र रहे राहगीरों पर गिरने से बचा ख्म्भा, जर्जर खम्भे की लोगों ने कई बार की थी शिकायत, सूचना पर आनन फानन में पहुंचे विद्युत कर्मचारी, टकर गिरे खम्भे को सही करने में जुटे कर्मचारी, एल ब्लॉक हापुड़ चुंगी पर टूटकर गिरा है खम्भा।

उन्नाव- जेब कतरों ने गल्ला व्यापारी को बनाया निशाना, जेब काटकर 50 हजार की नगदी लेकर फरार, ई रिक्शा पर बैठकर काटी गल्ला व्यापारी की जेब, दो बाइक सवारों के साथ जेब कतरा हुआ फरार, पीड़ित व्यापारी ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर, बांगरमऊ नगर के किरन पेट्रोल पम्प के पास की घटना।

गोंडा- परसपुर हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर, गोंडा पुलिस की मुख्य आरोपी से मुठभेड़ , मुठभेड़ में आरोपी लल्लन सिंह घायल , दोनों ओर से कई राउंड ताबड़तोड़ फायरिंग , पुलिस को लल्लन सिंह की मिली थी लोकेशन , जवाबी फायरिंग में लल्लन सिंह घायल, परसपुर के सीबीएन रोड की पूरी घटना।

रायबरेली- चलती ट्रेन से गिरकर युवक गंभीर रूप से घायल, गंभीर हालत में युवक को अस्पताल में कराया भर्ती, लालगंज कोतवाली क्षेत्र के रेलवे स्टेशन की घटना।

लहाथरस- राजौरी में आतंकी हमले में हाथरस का जवान शहीद, 7-जाट रेजीमेंट में तैनात जवान सुभाष चंद्र शहीद, थाना सहपऊ के नगला मनी गांव के थे शहीद सुभाष।

ललितपुर- युवक की चाकू गोदकर निर्मम हत्या, युवक की हत्या से पूरे इलाके में हड़कंप, बैंक में रुपए जमा कर लौट रहा था युवक, सदर कोतवाली के तालाबपुरा की घटना।

बहराइच- बहराइच में महिला की निर्मम हत्या से हड़कंप, नहर किनारे झाड़ियों में हाथ कटा शव मिला, पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच पड़ताल में जुटी, करीब 12 दिन पुराना बताया जा रहा है शव, नाना-पारा के हाड़ा बसहरी गांव में मिला शव।

सहारनपुर- 1 शातिर नशा तस्कर महिला की गिरफ्तारी, महिला तस्कर के कब्जे से 10 ग्राम स्मैक बरामद, काफी दिनों से क्षेत्र में कर रही थी स्मैक का कारोबार।

झांसी- टिफिन सेंटर संचालक की ट्रैक्टर ने कुचलाकर मौत, घटना का लाइव वीडियो सीसीटीवी कैमरे हुआ कैद , पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के ओवर ब्रिज का मामला।

हरिद्वार- कांवड़ियां ने पुल पर चढ़कर किया हाईवोल्टेज ड्रामा, लोगों के समझाने के बाद नहीं उतरा था कांवड़ियां, फायर ब्रिगेड ने रेस्क्यू कर पुल से नीचे उतारा, रुड़की के गंगा ब्रिज पुल का मामला।

एटा- बीज की दुकान से किशोर रुपए चोरी करता CCTV में कैद, चोरी से परेशान होकर दुकानदार ने लगवाया था CCTV, थाना कंपिल क्षेत्र के गांव सुजातपुर निवासी किशोर अरेस्ट, सोमवार दोपहर एक बजे करीब दुकान से की थी चोरी, थना राजा का रामपुर क्षेत्र के बिलसड़ पुवायां की घटना।

कुशीनगर – नाबालिग गैंगरेप पीड़िता का शव पहुंचा घर, पुलिस के गिरफ्त से 2 आरोपी अभी भी दूर, 30 जून की रात घर में 4 युवकों ने किया था गैंगरेप, गैंगरेप के बाद पीड़ित को दे दिया था जहर, मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान हुई थी मौत, हनुमानगंज थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला।

कासगंज- मां-बेटे ने पेट्रोल डालकर सुसाइड का किया प्रयास, जानलेवा हमले की FIR न लिखने पर उठाया कदम, कोतवाली पटियाली परिसर में सुसाइड का प्रयास किया, अधिकारियों के संज्ञान में आने पर दर्ज हुई FIR, 7 आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमले का मामला दर्ज।

हरदोई – नाबालिग किशोरी की गर्भपात के दौरान मौत, ग्राम प्रधान और अन्य साथियों ने कराया गर्भपात, निजी अस्पताल में नाबालिग किशोरी ने दम तोड़ा, गांव के ही युवक से किशोरी का था प्रेम प्रसंग, ग्राम प्रधान द्वारा पुलिस को नहीं दी गई सूचना, ग्राम प्रधान,साथियों ने शव को गड्ढे में दफनाया, भाई की तहरीर के बाद पुलिस हरकत में आई, ग्राम प्रधान सहित कई लोगों को हिरासत में लिया, साण्डी थाना क्षेत्र के सुगंमा गांव की घटना।

बलिया- बांसडीह थाने के सामने हत्या का मामला , गैंग लीडर रोहित यादव को पकड़ने में पुलिस नाकाम, मुख्य आरोपी रोहित राइडर,शेखर का कोर्ट में सरेंडर, रोहित यादव राइडर,शेखर ने कोर्ट में किया समर्पण, कोर्ट में तैनात पुलिसकर्मियों को चकमा देकर समर्पण।

हरिद्वार – रूड़की में कांवड़ियों का देखने को मिला तांडव, ई रिक्शा चालक से टक्कर लगना बताया कारण, कांवड़ियों ने ई-रिक्शा में जमकर तोड़फोड़ की, पुलिस कर्मियों के सामने कांवड़िए करते रहे तोड़फोड़, लाचार पुलिसकर्मियों ने काफी रोकने की कोशिश, मंगलौर कोतवाली के लिब्बरहेड़ी मार्ग की घटना।

गुजरात- भूटान के राजा और पीएम ने गुजरात का दौरा किया, मुंद्रा-खावड़ा में अडानी ग्रुप की ऊर्जा प्रोजेक्ट का दौरा किया, अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी आभार जताया, गौतम अडानी ने दोनों के साथ तस्वीरें भी पोस्ट कीं, जलविद्युत, पारेषण लाइनें, शहरी विकास पर चर्चा हुई, मुंद्रा में सबसे बड़ा वाणिज्यिक बंदरगाह का संचालन , खावड़ा में दुनिया का सबसे बड़ा नवीकरणीय ऊर्जा पार्क, खावड़ा में बंजर भूमि को किफायती ऊर्जा के केंद्र में बदला, भूटान उत्पादित बिजली का बड़ा हिस्सा भारत को निर्यात करता है, भारत की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलती।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!