22/06/2024

अवध सूत्र

Latest Online Breaking News

😊 Please Share This News 😊

अवध सूत्र पर बड़ी खबरें

अवध सूत्र न्यूज़

लखनऊ- CM योगी ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन रूल्स का किया अवलोकन, सीएम ने रेंट एग्रीमेंट के स्टाम्प शुल्क में कमी लाने के निर्देश, स्टाम्प,रजिस्ट्रेशन की ऑनलाइन व्यवस्था की आवश्यकता-CM, ई-रजिस्ट्रेशन का कार्य सरकारी एजेंसीज से कराया जाए-CM, ई-रजिस्ट्रेशन की शुरुआत से जनता को मिलेगी राहत-सीएम, प्रतिष्ठानों के रेंट एग्रीमेंट में सरलीकरण किया जाए-सीएम।

लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स पर किया पोस्ट, अखिलेश यादव ने बिना नाम मेंशन किए एक्स पर लिखा , बीजेपी अयोध्या में हार का बदला संतों से न ले-अखिलेश, जिन्हें वाकई में सुरक्षा की जरूरत हो उन्हें दी जाए-अखिलेश, महंत राजू दास के गनर हटाने का मामला सुर्खियों में है, डीएम नीतीश कुमार ने राजूदास को फटकार लगाई थी, और वहीं से आदेश किया कि महंत की सुरक्षा हटा लो।

लखनऊ- राजधानी में तक्ष सिटी पर तहसील प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई, बुलडोजर चलाकर सरकारी जमीन कब्जा मुक्त कराई,सरकारी जमीन पर कब्जा कर प्लाट बेच रहा था बिल्डर,तक्ष सिटी कंपनी के अवैध कब्जों से परेशान थे ग्रामीण, प्रधान सदरपुर करोरा ने की थी सीएम से शिकायत।

लखनऊ-महिला से चेन लूट का पुलिस ने किया खुलासा, 16 जून को राजाजीपुरम में हुई थी महिला से लूट, एक युवक समेत एक नाबालिग की हुई गिरफ्तारी, एक फरार की तलाश तेज, लूटी हुई चैन बरामद, लखनऊ के थाना तालकटोरा इलाके की घटना।

लखनऊ-दोस्तों के साथ पार्टी के दौरान तमंचा लेकर फायरिंग, फायरिंग करने वाले नाबालिग को पुलिस ने पकड़ा, पुलिस ने नाबालिग को अवैध तमंचे के साथ पकड़ा, छत पर फायरिंग करते हुए वीडियो हुआ था वायरल,चिनहट पुलिस ने नाबालिग को तमंचे के साथ पकड़ा।

बरेली- प्लॉट पर कब्जा उपद्रव करने का मामला, SSP ने इज्जत नगर इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड, फायरिंग,आगजनी,तोड़फोड़ और मारपीट हुई थी, इज्जत नगर इंस्पेक्टर हल्का दारोगा सस्पेंड, बीट के 4 कांस्टेबल को भी SSP ने किया सस्पेंड, सभी पुलिस कर्मियों की शुरू कराई विभागीय जांच, कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने पर होगी कार्रवाई, दबंगों पर गैंगस्टर और एनएसए की होगी कार्रवाई, घटना में दो मुकदमे किये गए हैं दर्ज, आज सुबह प्लाट पर कब्जे को लेकर हुआ था उपद्रव, इज्जत नगर क्षेत्र के बजरंग ढाबे के पास का मामला।

अयोध्या-राम मंदिर के व्यवस्था में 3 अहम बदलाव हुए, अयोध्या मंदिर ट्रस्ट ने लिया बड़ा फैसला, राम मंदिर में अब नहीं मिलेगा चरणामृत, राम मंदिर में नहीं लगेगा अब भक्तों को चंदन, मंदिर परिसर में चंदन,तिलक नहीं लगाया जाएगा, विशिष्ट व्यक्ति,अति विशिष्ट व्यक्ति पर लागू, पुजारी को पैसा देने के बजाय दानपत्र में पैसा डालेंगे, अब किसी को विशिष्ट व्यक्ति नहीं माना जाएगा, सभी को सामान माना जाएगा, ट्रस्ट ने लिया फैसला।

फिरोजाबाद- फिरोजाबाद जेल में बंदी आकाश की मौत का मामला, परिजनों से मिलने घर पहुंचा सपा प्रतिनिधि मण्डल, सपा राज्यसभा सांसद रामजी लाल सुमन ने की मुलाकात, शिकोहाबाद विधायक डॉ. मुकेश वर्मा साथ में रहे मौजूद, मृतक आकाश की पत्नी पिंकी से घटना की ली जानकारी, प्रदेश में दलित समाज का उत्पीड़न हो रहा- सुमन, घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए- रामजी लाल सुमन, परिवार को 5 लाख का दिया,इससे काम नहीं चलेगा-सुमन।

ग्रेटर नोएडा- मेट्रोकर्मी युवती से सरेराह छेड़छाड़ का मामला, बाइक सवार दो मनचलों ने युवती से की थी छेड़छाड़, 11 जून से मामले को दबा रही थी पुलिस, परिजनों से अभद्रता करके भगा देती थी पुलिस, परिवार के नाबालिग को हिरासत में रखने का आरोप, पुलिस कार्यवाही से असन्तुष्ट युवती ने वीडियो किया वायरल, ग्रेटर नोएडा के दनकौर कोतवाली के कस्बे का मामला।

बरेली- प्लॉट पर कब्जा,आगजनी,फायरिंग,मारपीट का मामला, खुद को सेफ करने के लिए बरेली SSP ने की कार्रवाई, थाना प्रभारी, 2 दरोगा समेत 6 पुलिस वालों को सस्पेंड किया, एसएसपी बरेली ने विभागीय जांच के आदेश भी दिए, DGPने बरेली SSP पर कार्रवाई के कोई संकेत नहीं दिए, वायरल वीडियो में पुलिस की भूमिका की छीछालेदर हुई।

हमीरपुर- दो मासूम बेटे समेत मां ने जहर खाया, मां-बड़े बेटे की मौत,छोटे बेटे की हालत गंभीर, 10 साल पूर्व प्रेमी संग घर से भागी थी युवती, प्रेमी के दो बच्चों की मां बनी मृतक युवती, दो साल पूर्व प्रेमी ने प्रेमिका को घर से निकाला था, तभी से मृतक युवती मां के घर में लिए थी शरण, छोटे बेटे की हालत गंभीर,जिला अस्पताल रेफर, हमीरपुर के मुस्करा थाना इलाके का मामला।

प्रतापगढ़- कागज पर बीमार बनाकर भर्ती कर रहे हैं आयुष्मान मित्र, गोल्डन कार्ड धारकों को स्वस्थ के बावजूद दिखाया बीमार, नवीनीकरण के नाम पर गोल्डन कार्ड से काटे 4200 रूपये, स्वस्थ,बावजूद आशा बहुओं को बीमार बताकर फिंगर लगाया, आयुष्मान योजना के तहत कागज पर दिखाया भर्ती, आशा बहू का शिकायत पत्र वायरल, अधीक्षक ने बैठाई जांच, गौरा ब्लॉक की सराय सुल्तानी की गीता ने की शिकायत।

दिल्ली- पेपर लीक की जांच का दायरा बिहार से झारखंड पहुंचा, झारखंड के देवघर से 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया, चिंटू कुमार, प्रशांत कुमार, पंकु कुमार गिरफ्तार किए गए, परमजीत सिंह, बालदेव सिंह,काजू कुमार भी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड संजीव मुखिया नालंदा का रहने वाला है, फरार संजीव मुखिया की तलाश में पुलिस दे रही दबिश, अब तक नीट पेपर लीक मामले में बिहार से 13 अरेस्ट।

दिल्ली- यूपी में हार के बाद बीजेपी में कलह तेज़ होता जा रहा, पूर्व मंत्री संजीव बाल्यान ने अमित शाह को पत्र लिखा, अपने ऊपर लगे सभी आरोपों की CBI जांच की मांग की, बाल्यान ने गृह मंत्री शाह को भेजे पत्र में आरोप लगाया, संगीत सोम,षड्यंत्रकारियों के चेहरे बेनकाब हो जाएंगे-बाल्यान, सोम की बाल्यान पर भ्रष्टाचार के आरोपों की सूची जारी की थी, मेरे खिलाफ जो आरोप,उसकी जांच CBI से करवाए-बाल्यान, बाल्यान-सोम का झगड़ा पश्चिम यूपी में हार का कारण बना, बीजेपी की हार के बाद एक और परेशानी का कारण बन गया, एक तरफ जाट समाज-दूसरी तरफ ताकतवर राजपूत समाज, बाल्यान के पत्र ने BJP में चल रहे कलह को उजागर किया।

दिल्ली- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक्स पर किया पोस्ट, इस सरकार में NTA-No Trust Agency बन चुका है-प्रियंका, और परीक्षाएं भयावह त्रासदी बन चुकी है-प्रियंका गांधी, ‘इस त्रासदी का शिकार लाखों बच्चे,माता-पिता हो रहे हैं’, शिक्षा मंत्रालय कमेटी-कमेटी खेल रहा है-प्रियंका गांधी, कब तय होगी जिम्मेदारी, कब होगी कार्रवाई?- प्रियंका।

दिल्ली- शिक्षा मंत्रालय ने उच्च स्तरीय समिति का गठन किया, परीक्षाओं के पारदर्शी संचालन के लिए समिति का गठन, समिति NTA की संरचना,कार्यप्रणाली पर सिफारिशें करेगी, समिति 2 माह में अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौंपेंगी, उच्च स्तरीय समिति के अध्यक्ष समेत 6 सदस्य होंगे, डॉ.के.राधाकृष्णन को समिति का अध्यक्ष बनाया गया, डॉ.रणदीप गुलेरिया, प्रो.बीजे राव,प्रो.राममूर्ति के सदस्य, पंकज बंसल,प्रो.आदित्य मित्तल समिति में सदस्य नामित, गोविंद जायसवाल को समिति का सदस्य सचिव बनाया।

देहरादून- उत्तराखंड कैबिनेट बैठक में 12 प्रस्तावों पर मुहर, बिजली विभाग में 80 पद निकालने के प्रस्ताव पर मुहर, अबतक बिजली सुरक्षा विभाग में 65 पद थे, परिवहन व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने के लिए विधेयक, वित्त सेवा अधिकारियों की अलग अलग चरणों में ट्रेनिंग, देहरादून में खाद्य विश्लेषण में 13 पदों की सहमति, चिकित्सा शिक्षा में 8 पद आउटसोर्सिंग से भरने को मंजूरी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!