13/06/2024

अवध सूत्र

Latest Online Breaking News

अवध सूत्र पर बड़ी खबरें

1 min read
😊 Please Share This News 😊

अवध सूत्र पर बड़ी खबरें

अवध सूत्र न्यूज़

लखनऊ-मौलाना सज्जाद नोमानी से मिले चंद्रशेखर आजाद, लखनऊ में नोमानी और चंद्रशेखर की हुई मुलाकात, चंद्रशेखर को सज्जाद नोमानी ने जीत की दी मुबारकबाद, मुसलमानों और दलितों के मुद्दे पर हुई अहम बातचीत,अल्पसंख्यक वर्ग और ओबीसी के मुद्दों पर हुई बात।

लखनऊ- नगर विकास मंत्री अरविंद शर्मा ने की कार्रवाई, नगर पालिका हसनपुर के अधिशासी अधिकारी निलंबित,पीएन दीक्षित तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गोवंशों के रखरखाव,संरक्षण में लापरवाही पर एक्शन।

लखनऊ-सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, खुर्जा और बीडा को मिलाकर गठित होगा नया प्राधिकरण, खुर्जा,बुलन्दशहर और मुरादाबाद के विकास पर विचार, नगरों में इनर रिंग रोड का विकास करना जरुरी-सीएम, ‘नए गांवों को महायोजना में आबादी के रूप में दर्ज करें’, नदियों,पोखरों-जलाशयों पर अतिक्रमण स्वीकार नहीं-CM, लखनऊ की कुकरैल नदी की तर्ज पर करें कार्रवाई-CM, योजना में मेडिसिटी,स्पोर्ट्स सिटी के लिए जगह चिन्हित होगी, एजुकेशन सिटी, कन्वेशन सेंटर के लिए स्पष्ट क्षेत्र चिन्हित हों-CM, जहां कहीं भी ग्रीन बेल्ट है,वहां कॉलोनी न बसने पाए-CM.

लखनऊ- एसी सर्विस के नाम पर सामान उठा ले गए चोर,इंदिरानगर के मयूर रेजीडेंसी में दिनदहाड़े घटना ,इंटरनेट से AC सर्विस के लिए कर्मचारी बुलाए थे ,धोखाधड़ी का शिकार पीयूष की कोई सुनवाई नहीं ,2 दिन से इंदिरा नगर थाने के लगा रहा चक्कर ,AC सर्विस के नाम पर लोगों को बना रहे निशाना, लोगों के घरों में घुसकर सक्रिय गैंग कर रहा धोखाधड़ी।

अयोध्या।कोतवाली रुदौली क्षेत्र के ऐहार गाँव में घर के बाहर छप्पर से एक 14 वर्षीय किशोर का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फाँसी के फंदे से झूलता मिला।जिसे देख परिजनों में कोहराम मच गया।मृतक की पहचान नीलेश कुमार पुत्र पृथ्वी पाल के रूप में हुई है।परिजनों की सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पीएम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है।

आगरा – ताजनगरी में 570 करोड़ से विकसित होगा लॉजिस्टिक हब,4 गुना मुआवजा देकर 350 करोड़ में 88 हेक्टेयर भूमि खरीद ,लॉजिस्टिक हब से शहर में माल ढुलाई वाले वाहन नहीं दौड़ेंगे ,लिंक दक्षिणी बाईपास मुड़हेरा गांव में बनेगा लॉजिस्टिक हब ,350 करोड़ में जमीन खरीद,220 करोड़ में होंगे विकास कार्य,एडीए ने कराया सर्वे, सीड कैपिटल का शासन को भेजा प्रस्ताव ,सीड कैपिटल मिलते ही जमीन की खरीद प्रक्रिया होगी शुरू , चारों दिशाओं में होगी मुड़हेरा लॉजिस्टिक हब की कनेक्टिविटी।

मुज़फ्फरनगर – मुजफ्फरनगर में हादसे का लाइव वीडियो,कार से टकराई बाइक ट्रैक्टर में नीचे घुसी ,हादसे में बाइक सवार 1 की मौत 2 घायल ,बाइक की स्पीड बनी हादसे का कारण , छपार थाने के बसेड़ा गांव का है मामला।

हमीरपुर- 3 फर्जी सेल टैक्स अफसरों को व्यापारियों ने दबोचा,अधिकारी बनकर किराना की दुकान पर मारा था छापा ,अधिकारी बनकर व्यापारियों से करते थे वसूली ,पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर पूछताछ की शुरू , हमीरपुर के बिंवार थाना कस्बे का मामला।

उन्नाव- युवक ने खरीदी मिठाई, निकले कीड़े,मिठाई खाने के बाद युवक की बेटी को हुई उल्टियां ,मिठाई के पीस तोड़कर देखें तो निकले कीड़े ,मिठाई में कीड़े होने की बात दुकानदार ने नकारी युवक ने लोगों को दिखाएं मिठाई में पड़े हुए कीड़े, ,कोतवाली उन्नाव की रामजी स्वीट्स का मामला।

लखनऊ- कानून व्यवस्था को लेकर CM योगी की बैठक खत्म, ACS गृह दीपक कुमार सीएम आवास से निकले,डीजीपी प्रशांत कुमार भी बैठक में मौजूद रहे ,प्रमुख सचिव परिवहन, प्रमुख सचिव नगर विकास रहे मौजूद , डीजी फायर,ADG लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश थे मौजूद।

लखनऊ-13 नवनिर्वाचित MLC का कल शपथ ग्रहण, कल 4 बजे तिलक हॉल में होगा शपथ ग्रहण, सभापति कुंवर मानवेंद्र प्रताप सिंह दिलाएंगे शपथ, मुख्यमंत्री योगी शपथ ग्रहण में शामिल होंगे।

लखनऊ-समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण का बयान, कल्याण साथी हेल्पलाइन नंबर से योजनाओं का लाभ- असीम, हेल्पलाइन नंबर 14568 से पाएं योजनाओं का लाभ- असीम , लाभार्थी कल्याण साथी हेल्पलाइन पर दर्ज होंगी शिकायतें- असीम, जल्द ही व्हाट्सएप इंटीग्रेशन से और सुलभ होंगी सेवाएं- असीम।

लखनऊ-अकबरनगर में गरजा प्रशासन का बुलडोजर, शांतिपूर्ण तरीके से कार्रवाई को दिया गया अंजाम, अंतिम चरण में है ध्वस्तीकरण की कार्रवाई, अब तक 1800 से अधिक लोगों का पुनर्वास, पीएम आवास योजना के अंतर्गत भवन आवंटित।

लखनऊ-वित्त विभाग के महानिदेशक एसएस यादव नाराज, एयरपोर्ट पर VIP प्रोटोकॉल न मिलने से नाराज, लेटर लिखकर SHO सरोजनीनगर को बुलाया, चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कराने की धमकी दी।

मेरठ-घटिया LT केबिल लगाने पर नपे 4 बिजली अफसर, गाजियाबाद का अधिशासी अभियंता शेर सिंह निलंबित, मुरादाबाद विद्युत भंडार XEN रोहतास जंगपांगी सस्पेंड, मुरादाबाद विद्युत भंडार के AE मनोज निलंबित, मुरादाबाद विद्युत भंडार का अधीक्षक अमित कुमार निलंबित, डिस्कॉम क्वालिटी सेल के अफसरों पर कोई एक्शन नहीं, DQC पर निर्माण की गुणवत्ता सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी, DQC ने रोस्टर प्लान की धज्जियां उड़ाई, चहेतों को चेकिंग में भेजा, मुरादाबाद उपखण्ड-III बिलारी में इंस्टाल हुई थी केबल
केबिल क्षतिग्रस्त होने से लंबे समय तक आपूर्ति बाधित रही, यूपीसीएल चेयरमैन की आमद से पहले हुई बड़ी कार्रवाई।

अहमदाबाद-एक और सीमेंट कंपनी का अधिग्रहण करेगा अडानी ग्रुप, पेन्ना सीमेंट इंडस्ट्रीज लिमिटेड खरीदेगा अडानी ग्रुप, PCIL की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगा अडानी ग्रुप, 10,422 करोड़ रुपए में किया अधिग्रहण का एलान, अडानी ग्रुप की कंपनी अंबुजा सीमेंट्स ने किया एलान, साल 2028 तक 140 एमपीटीए सीमेंट उत्पादन का लक्ष्य।

मैनपुरी- मामूली विवाद में दबंगों ने परिवार के साथ की मारपीट , मारपीट करने का वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल,महिला और पुरुषों के साथ लाठी डंडों से की मारपीट ,थाना इंचार्ज पर शिकायती पत्र फाड़ने का लगाया आरोप ,एसपी ने वीडियो के आधार पर मामले में जांच की कही बात, किशनी थाना क्षेत्र के जगतपुर गांव की घटना।

मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर में 3 सीएचसी प्रभारी का तबादला, डॉ सतीश कुमार चरथावल सीएचसी प्रभारी बने, डॉ सतेन्द्र मलिक मोरना सीएचसी प्रभारी बने, डॉ अर्जुन सिंह जानसठ सीएचसी प्रभारी बने।

आगरा- पीएम मोदी की धर्मपत्नी जसोदा बेन पहुंचीं आगरा,भाजपा नेत्री मंजू सिंह राठौर के आवास पर पहुंचीं ,बालाजी महाराज के दर्शन के बाद पहुंचीं आगरा ,भाजपा नेत्री से जसोदा बेन ने करी व्यक्तिगत मुलाकात , न्यू आगरा थाने के दयालबाग पहुंचीं जसोदा बेन

अमेठी- सांसद किशोरी लाल शर्मा ने केंद्र सरकार पर बोला हमला,एनडीए गठबंधन की सरकार बैसाखी जैसी है-किशोरी लाल ,NDA गठबंधन कब टूट जाए कुछ पता नहीं-किशोरी लाल , देश की जनता बदलाव की ओर बढ़ चुकी है-किशोरी लाल।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!