12/04/2024

अवध सूत्र

Latest Online Breaking News

अवध सूत्र पर बड़ी खबरें

1 min read
😊 Please Share This News 😊

अवध सूत्र पर बड़ी खबरें

अवध सूत्र न्यूज़

लखनऊ- एरिज एग्रो कंपनी के मालिक और कर्मियों पर FIR,परिजनों की तहरीर पर बंथरा थाने में FIR दर्ज ,मृतक कर्मी की मौत के मामले में हत्या का केस ,कंपनी में ही 3 मार्च को देशराज की मौत हुई थी,घटना छुपाने के लिए शव को उन्नाव में फेंका था ,कंपनी कर्मचारियों ने सोहरामऊ में शव फेंका था मृतक के कपड़ों से परिजनों ने की थी शिनाख्त, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 3 टीमें गठित की।

लखनऊ- अखिलेश यादव-संजय सिंह की संयुक्त प्रेसवार्ता, आप सांसद संजय सिंह का आभार- अखिलेश,समाजवादियों का साथ देने के लिए आभार-अखिलेश ,ये सामान्य चुनाव नहीं,देश का सबसे बड़ा चुनाव है,दुनिया में भारत की बदनामी हो रही है-अखिलेश ,यूपी में सपा और आप पार्टी ने हाथ मिलाया ,लोगों को डराया जा रहा है-अखिलेश यादव , डराकर बीजेपी में शामिल कराया जा रहा-अखिलेश।

लखनऊ- अखिलेश यादव-संजय सिंह की संयुक्त प्रेसवार्ता, ये लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है- संजय सिंह,देश को महंगाई से बचाने का चुनाव है- संजय ,इंडिया गठबंधन 2024 का चुनाव जीतेगा-संजय, ये तानाशाही को खत्म करने का चुनाव है-संजय, विपक्ष के नेताओं को जेल में डाला जा रहा-संजय, PMLA का कानून जटिलताओं से भरा है-संजय

लखनऊ- मुख्य सचिव ने सड़क सुरक्षा की समीक्षा बैठक ली,सड़क पर चल रहे व्यक्ति का जीवन महत्वपूर्ण-दुर्गाशंकर ,’दुर्घटनाओं को न्यूनतम स्तर पर लाने का करें प्रयास’, 22 अप्रैल से 4 मई तक विशेष अभियान चलाएं-दुर्गाशकर, ‘लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति किया जाए जागरूक’, ‘अवैध कट बनाने वालों को चिन्हित कर FIR कराए।

लखनऊ- मेदांता अस्पताल प्रशासन ने जारी किया स्पष्टीकरण,मंत्री ओपी राजभर के आरोपों पर दिया स्पष्टीकरण ,उनकी माता जी का 7 दिन तक इलाज हुआ-मेदांता ,सुधार होने पर परिजनों ने डिस्चार्ज कराया-मेदांता,परिवार ने कहा अब दूसरे अस्पताल में दिखाएंगे-मेदांता , मंत्री ओपी राजभर की मां को अनियंत्रित मधुमेह था।

लखनऊ- यूपी में निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अनुपालन, सघन जांच के लिए 513 अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट बने, 1843 चेक पोस्ट राज्य के अंदर संचालित हो रहे, अपराधिक व्यक्तियों के 483 लाइसेंसी शस्त्र जब्त , 4098 लाइसेंसी शस्त्र निरस्त कर जमा कराए गए, पुलिस ने 5774 बिना लाइसेंस के अवैध शस्त्र जब्त किए, 5895 कारतूस, 2144.5 किलो विस्फोटक,314 बम बरामद, अवैध शस्त्र बनाने वाले 103 केन्द्रों सीज किया गया।

सीतापुर – दारोगा मनोज द्वारा आत्महत्या का मामला ,दारोगा की मौत के बाद सुसाइड नोट आया सामने ,सुसाइड से पहले SHO पर लगाये गंभीर आरोप ,बिना रुपये लिए मछरेहटा के SHO नहीं करते थे कोई काम,मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर खुद को मारी गोली ,सुसाइड नोट सामने आने के बाद SP ने गठित की कमेटी , मछरेहटा थाने में तैनात थे दारोग मनोज।

जालौन-हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से गेहूं में लगी भीषण आग गेहूं के खेत मे आग लगने से किसानों में मचा हड़कंप,कई घंटों की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर पाया काबू,आग लगने से 5 बीघा की गेंहू की फसल जलकर हुई राख,ग्रामीणों की सूचना के बाद भी नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड , कदौरा थाना क्षेत्र के ग्राम मुमताजावाद का मामला।

वाराणसी- साइबर फ्रॉड करने वाले गैंग का सरगना अरेस्ट ,हाउस अरेस्ट कर साइबर फ्रॉड करता था गैंग ,राजस्थान से गिरफ्तार हुआ गैंग का सरगना टाइगर ,3 अभियुक्तों को वाराणसी पुलिस ने किया गिरफ्तार,विगत दिनों वाराणसी में 3.55 करोड़ की हुई थी ठगी ,पुलिस ने 15 अभियुक्तों को किया था गिरफ्तार ,तीसरी बार खुलासा कर 3 अभियुक्तों को किया पेश , गेमिंग एप्प के माध्यम से ठगी के पैसे को लगाते थे ठिकाने।

बदायूं – सपा नेता शिवपाल यादव का बयान,डिप्टी सीएम केशव मौर्य के बयान पर बोले ,‘सपा प्रत्याशी का नामांकन भी होगा, जीत भी होगी’ ,केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी के लिए अपशगुन है- शिवपाल,‘ये जहां जाते हैं वहां हमारी जीत का अंतर बढ़ा देते है’ ,सभी गुंडे इस समय सत्ता में बैठे हुए हैं- शिवपाल यादव ,सपा ने हमेशा निष्पक्षता के साथ कार्य किया है- शिवपाल ,‘ED,CBI के द्वारा डराने का काम BJP कर रही हैं।

गाजीपुर- अब्बास अंसारी की पत्नी, छोटा भाई जिला जेल से निकले,पत्नी निकहत अंसारी, छोटा भाई उमर जेल से निकले ,अब्बास से मिलने जिला जेल पहुंचे थे निकहत, उमर ,आज अब्बास अंसारी को ले जाया जाएगा कासगंज जेल ,सुप्रीम कोर्ट से तीन दिन की अंतरिम जमानत दी थी ,इस समय गाजीपुर जिला जेल में बंद है अब्बास अंसारी ,आज गाजीपुर से कासगंज जेल के लिये किया जाएगा रवाना।

सीतापुर- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बड़ा बयान, ‘गठबंधन से जनता का लगाव, बीजेपी घबराई हुई है’,इलेक्टोरल बांड में सरकार की पोल खुल गई- अखिलेश ,बीजेपी ने 10 साल में जनता से की लूट- अखिलेश,‘इलेक्टोरल बांड की वजह से ही देश में महंगाई बढ़ी’ ,जितने पेपर लीक हुए वहां बीजेपी की सरकार है- अखिलेश , ‘बीजेपी सरकार ने क्षत्रिय समाज की पगड़ी उछाल दी।

कौशाम्बी – बीजेपी प्रत्याशी विनोद सोनकर ने सपा पर कसा तंज, ‘हम लोगों ने पिता को हराया था अब पुत्र को हरायेगे’ ,2017 से पहले सड़कों पर हूटर-शूटर का राज था- विनोद ,‘2017 के बाद सड़कों से हूटर-शूटर राज मुक्त हो गया’, यूपी में अब हूटर-शूटर का राज चलने वाला नहीं- विनोद।

बहराइच – बहराइच में अवैध चरस की खेप हुई बरामद,पुलिस को 2 किलो 900 ग्राम चरस बरामद ,दो अलग अलग छापेमारी में हुआ बरामद ,29 लाख बताई जा रही बरामद चरस की कीमत ,कोर्ट में पेश करने के बाद दोनों को भेजा गया जेल।

संभल – शिक्षा मंत्री गुलाब देवी का बयान,डिंपल यादव के बयान पर बोली मंत्री गुलाब देवी ,‘मोदी की सरकार में महिलाए ही नहीं हर वर्ग सुरक्षित है ,बदतमीजी बच्चे करे या बड़े,गुंडे गुंडे होते है- मंत्री,योगी सरकार में गुंडों को कोई माफी नहीं है- मंत्री , उन्हे खामियाजा भुगतना ही पड़ता है- मंत्री

मैनपुरी – सपा प्रत्याशी डिंपल यादव का बयान ,भीमराव अंबेडकर ने संविधान बनाया है- डिंपल यादव ,‘उसी के अनुसार हम लोगों को देश चलाना चाहिए’ ,मैनपुरी की जनता के साथ शोषण हो रहा है- डिंपल ,इस बार जनता तैयार है वोट डालने के लिए- डिंपल ,इस बार चुनाव में एक मजबूत सरकार बनाना है- डिंपल , गठबंधन की सरकार में युवाओं को रोजगार मिलेगा- डिंपल।

शामली- BSP की सभा में दलितों का धमकी का वीडियो वायरल,कैराना प्रत्याशी श्रीपाल राणा के सामने वोटरों को धमकी ,एक दबंग ने कैराना में दलित वोटरों को धमकाया ,गाली देकर वोट ना करने पर देख लेने की धमकी ,कैरानी में वायरल वीडियो बना चर्चा का विषय ,वोटरों को दी जा रही गाली,मुकदर्शक बने BSP प्रत्याशी ,भवन थाना क्षेत्र का बताया जा रहा वायरल वीडियो।

कौशाम्बी- सपा ने पुष्पेंद्र सरोज को बनाया लोकसभा उम्मीदवार, मंझनपुर विधायक इंद्रजीत सरोज के बेटे हैं पुष्पेंद्र,सपा के राष्ट्रीय महासचिव भी हैं इंद्रजीत सरोज , मंझनपुर से पांचवीं बार विधायक हैं इंद्रजीत सरोज।

अयोध्या- पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पहुंचे अयोध्या,राज्यपाल को सर्किट हाउस में दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर ,पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ सीवी आनंद बोस का बयान , मंदिर बनने के बाद अयोध्या काफी बदल गई है- राज्यपाल, दूर-दूर के लोग रामलला के दर्शन करने आ रहे- राज्यपाल, ‘लोगों के लिए अयोध्या सांस्कृतिक राजधानी बन गई है।

अलीगढ़ – BSP के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद का कल अलीगढ़ दौरा,अलीगढ़ के कैलाश फार्म हाउस आगरा रोड पर करेंगे जनसभा ,प्रत्याशी हितेंद्र उपाध्याय के समर्थन में जनसभा को करेंगे संबोधित , जनसभा को 2 बजे संबोधित करने के लिए पहुंचेंगे आकाश आनंद।

बदायूं- हाई टेंशन लाइन का तार टूटकर गिरने से लगी आग, गेहूं की फसल में आग लगते ही मची अफरा तफरी, ग्रामीणों ने वमुश्किल आग पर पाया काबू, किसान की दो बीघा के गेहूं की फसल जलकर राख, सहसवान तहसील के गांव जतकी का मामला।

जालौन- ब्रेन हेमरेज होने के बाद जवान श्याम सिंह की हुई मौत, 16 जवानों ने सलामी देकर जवान को दी अंतिम विदाई ,मध्यप्रदेश के छतरपुर में तैनात था जवान ,मृत जवान के भाई की भी ब्रेन हेमरेज से हुई थी मौत, सिरसा कलार क्षेत्र के मड़ैया गांव में हुआ अंतिम संस्कार।

दिल्ली – राउज एवेन्यू कोर्ट ने के कविता को CBI कस्टडी में भेजा,BRS नेता के कविता की 15 अप्रैल तक CBI कस्टडी मंजूर ,CBI ने आबकारी मामले में के कविता की रिमांड मांगी थी , ED ने 15 मार्च को के कविता को गिरफ्तार किया था, गुरुवार को CBI ने के कविता को गिरफ्तार किया था।

दिल्ली- तिहाड़ जेल में पंजाब पुलिस के ADG के साथ बैठक खत्म,ADG पंजाब तिहाड़ जेल से निकले , थोड़ी देर में तिहाड़ जेल ऑफिसियल बयान जारी करेगा।

दिल्ली- सीएम केजरीवाल से तिहाड़ जेल में मिलेंगे सीएम मान,मुलाकात के पहले तिहाड़ जेल प्रशासन की तैयारी पूरी ,IB, दिल्ली पुलिस,पंजाब पुलिस ने सिक्योरिटी रिव्यू किया ,पंजाब CM ऑफिस को तिहाड़ जेल से जानकारी दी गई,अगले हफ्ते किसी भी वर्किंग डे में मुलाकात कर सकते हैं ,मुलाकात में किसी तरह का VIP ट्रीटमेंट नहीं होगा , जेल मैन्युअल के आधार पर ही मुलाकात होगी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!