31/03/2024

अवध सूत्र

Latest Online Breaking News

अवध सूत्र पर बड़ी खबरें

1 min read
😊 Please Share This News 😊

अवध सूत्र पर बड़ी खबरें

अवध सूत्र न्यूज़

लखनऊ- इंडिया और एनडीए गठबंधन का आज शक्ति प्रदर्शन , दोनों गठबंधनों के नेता आज अपने-अपने मंच से दिखाएंगे जोर, एनडीए में बीजेपी और सहयोगी दलों की मेरठ में हुंकार, इंडिया में कांग्रेस और सहयोगी दलों का दिल्ली से शंखनाद, दोपहर 3 बजे मेरठ में पीएम के मंच पर नजर आएंगे सहयोगी दल, आज सुबह 11 बजे दिल्ली के रामलीला मैदान में गठबंधन की रैली, रामलीला मैदान में कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के नेता होंगे एक मंच पर।

लखनऊ- मुस्लिम वोटों में सेंधमारी की बड़ी तैयारी,समाजवादी पार्टी की विधायक ने ओवैसी से हाथ मिलाया ,पल्लवी पटेल ने ओवैसी से गठबंधन किया ,पल्लवी की दूसरी पार्टी अपना दल कमेरावादी का ओवैसी से गठबंधन,ओवैसी की यूपी की राजनीति में फिर से एंट्री ,आज लखनऊ में ओवैसी और पल्लवी की प्रेस कॉन्फ्रेंस , पल्लवी तकनीकी रूप से अभी सपा की विधायक हैं।

लखनऊ- रणनीति के तहत कांग्रेस पार्टी नहीं घोषित कर रही प्रत्याशी, रायबरेली,अमेठी में कांग्रेस घोषित नहीं कर रही प्रत्याशी,इन दोनों सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी सीधे करेंगे नामांकन,देरी की वजह दोनों सीटों पर पांचवें चरण में होना है चुनाव ,प्रत्याशी घोषित करने पर दोनों को यहां देना होगा भरपूर समय ,दोनों प्रत्याशियों को घेरने का भाजपा को नहीं दिया जाएगा मौका,कार्यकर्ताओं में उम्मीद प्रियंका ही लड़ेंगी रायबरेली से चुनाव ,अमेठी को लेकर राहुल गांधी ले सकेंगे फैसला – सूत्र

लखनऊ- सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया पोस्ट , नाइंसाफी की हद तो देखो,अब तो मिट्टी तक पर एतराज है-अखिलेश, न भूल तू ये हुक्मरान कयामत तक न हुआ किसी का राज है-अखिलेश।

लखनऊ- एटीएस द्वारा रोहिंग्याओं को गिरफ्तार करने का मामला, एटीएस ने दर्ज केस में सलमान व अहमद का बढ़ाया नाम, बांग्लादेश के सलमान ने रोहिंग्याओं को कराया था बॉर्डर पार,बॉर्डर पार कराने के बाद अहमद ने बनवाया था फर्जी आधार कार्ड , 4 रोहिंग्याओं दो दिन पहले एटीएस ने कानपुर से पकड़ा था।

लखीमपुर- दारोगा के छेड़खानी मामले में MLA के धरने का मामला, मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा,‘दारोगा द्वारा महिला से छेड़छाड़ की घटना निंदनीय’, रतीय जनता पार्टी नारी विरोधी है- अखिलेश यादव,भाजपा हटाओ, नारी सम्मान बचाओ- अखिलेश यादव ,कई घंटे धरने के बाद दारोगा पर केस दर्ज किया गया था, सदर कोतवाली में BJP विधायक योगेश वर्मा धरने पर बैठे थे।

अमरोहा- चोरों ने दीवार काटकर कपड़े की दुकान में चोरी की,कपड़े के शोरूम में चोरी करते चोर सीसीटीवी में कैद ,लगभग 10 हजार की नगदी सहित लाखों की चोरी ,हसनपुर कोतवाली क्षेत्र कालाखेड़ा का मामला।

मुरादाबाद- सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत का मामला, पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम को भेजा,कार अनियंत्रित होकर खंभे से टकराई थी ,4 लोगों की मौत, 2 गंभीर घायल हुए थे, मुरादाबाद के कांठ थाना इलाके में हादसा।

ग्रेटर नोएडा- वाइन शॉप के सेल्समैन हरिओम की गोली मारकर हत्या,ग्रेटर नोएडा इलाके में सेल्समैन हरिओम की हत्या से हड़कंप ,बाइक सवार 2 लड़के रात में 1 बजे शराब लेने पहुंचे थे, सेल्समैन के शराब देने से मना करने पर मार दी गोली।

रायबरेली – अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने 2 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार,शस्त्र बनाने की सामग्री के साथ किया अरेस्ट , शहर कोतवाली क्षेत्र के नेहरू नगर का मामला।

सिद्धार्थनगर- सिद्धार्थनगर में गला रेतकर महिला की हत्या, महिला की निर्मम हत्या से इलाके में मचा हड़कंप,खेत के सिवान में महिला की गला रेतकर हत्या , इटवा थाना क्षेत्र के पाली गांव में मिला शव।

देवरिया- इथेनॉल से भरे दो टैंकर आपस में टकराए ,देर रात से ही टैंकरों में हो रहा लगातार रिसाव ,रिसाव के चलते कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा ,अब तक ऑयल डिपो के जिम्मेदार अफसर नहीं पहुंचे, किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे डिपो के अफसर।

रायबरेली- संदिग्ध हालत में युवक का शव मिलने से सनसनी, ट्यूबवेल के पास पेड़ पर फंदे से लटकता मिला शव,सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया ,हत्या या आत्महत्या में उलझी स्थानीय पुलिस, बछरावां थाना क्षेत्र के सेहगो तमनपुर गांव की घटना।

जौनपुर – बदमाशों ने युवक की गोली मारकर हत्या की,ढाबे पर काम कर रहे युवक की गोली मारकर हत्या ,ढाबे पर शराब पीने को लेकर हुआ था विवाद ,पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए टीम बनाई, थाना गौरा बादशाहपुर क्षेत्र के चोरसंड का मामला।

पीलीभीत- पीलीभीत में झोपड़ी में अचानक लगी भीषण आग,5 बकरी समेत 1 बछड़ा भी आग में जिंदा जला , थाना बरखेड़ा इलाके के मुसरहा गांव का मामला।

बाराबंकी- अज्ञात महिला का शव मिलने से मचा हड़कंप,सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ,पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम को भेजा , बाराबंकी के जैदपुर थाना क्षेत्र मोहद्दीनपुर का मामला।

एटा – तेज रफ्तार वाहन ने पैदल जा रहे व्यक्ति को रौंदा, हादसे में पवन की मौके पर हुई दर्दनाक मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , जलेसर कोतवाली क्षेत्र के बाईपास रोड मामला।

देवरिया- इथेनॉल से भरे टैंकर में रिसाव का मामला,रिसाव की खबर चलने के बाद जागा प्रशासन ,इंडियन आयल डिपो,जिला प्रशासन के अफसर पहुंचे,अफसर मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करने में जुटे , बैतालपुर इंडियन ऑयल डिपो के पास की घटना।

बदायूं – पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, 1 सिपाही और 1 बदमाश को लगी गोली,गोकशी की घटना को बदमाशों ने दिया था अंजाम ,पुलिस केस दर्ज कर बदमाशों की तलाश कर रही थी,खोजबीन के दौरान 5 बदमाशों को किया गया था अरेस्ट ,एक और बदमाश की गिरफ्तारी के दौरान हुई मुठभेड़ ,गिरफ्तार किए गए बदमाशों में से 1 बदमाश फरार, वजीरगंज थाना क्षेत्र के अगेई, उरेना गांव में मुठभेड़।

रायबरेली- रायबरेली में दबंगों को नहीं रहा पुलिस का खौफ,पुलिस की मौजूदगी में जमकर हुई मारपीट ,मामूली बात पर बाइक सवार दबंगों ने युवक को पीटा ,युवक की पिटाई का वीडियो कैमरे में हुआ कैद,दबंगों की पिटाई से पीड़ित गंभीर रूप से घायल , शहर कोतवाली क्षेत्र के शुक्ला पेट्रोल पंप का मामला।

जालौन- लकड़ी के टाल में अचानक लगी भीषण आग,24 घंटे के अंदर 2 लकड़ी के टालों में लगी आग , लकड़ियों को काटने वाली आरा मशीन भी जली ,स्थानीय लोगों की मदद से आग पर पाया काबू, जालौन कोतवाली क्षेत्र के नगर का मामला।

बागपत- सपा नेता अमरपाल शर्मा, 20 समर्थकों पर केस दर्ज,आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मुकदमा दर्ज ,बिना अनुमति चुनावी सभा करने पर मुकदमा दर्ज , पूर्व MLA ने सभा और भंडारे का आयोजन किया था, बालैनी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।

बहराइच – बहराइच में पिता ने बेटी की निर्मम हत्या की , पिता ने बेटी की गला काटकर निर्मम हत्या की,बेटी को मारने के बाद बेटे पर भी चाकू से हमला ,बच्चों पर हमला कर अपनी गर्दन पर भी चाकू से वार,बेटी रिया की मौत, पिता और पुत्र का चल रहा इलाज , नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला वजीरबाग का मामला।

गाजीपुर – RSSP के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य गाजीपुर पहुंचे , मुख्तार अंसारी के निधन पर पारिवारिजनों से मुलाकात की, पारिवारिजनों से मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त किया।

रायबरेली- जुआरियों को जुआ खेलते वीडियो हुआ वायरल, पुलिस की मिलीभगत से सज रही जुए की फड़, सरेनी थाना क्षेत्र के गेगासो चौकी क्षेत्र का वीडियो।

दिल्ली- लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया, लाल कृष्ण आडवाणी को घर पर दिया भारत रत्न,राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भारत रत्न देकर किया सम्मानित , अस्वस्थ होने पर समारोह में शामिल नहीं हुए थे आडवाणी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी आवास पर मौजूद,पीएम मोदी लाल कृष्ण आडवाणी के आवास पर मौजूद,गृह मंत्री अमित शाह,राजनाथ सिंह भी आवास पर मौजूद ,बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आवास पर मौजूद , पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी आवास पर मौजूद।

दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर किया पोस्ट, बीते 10 वर्षों में हमारी सरकार ने नई उड़ान दी-पीएम,मेरे परिवारजनों की आकांक्षाओं को नई उड़ान दी है-पीएम , इसे और गति देने के लिए देशवासियों ने मन बनाया है-पीएम, ‘चुनाव में एक बार फिर से साथ जाने का मन बना लिया है’, आज मेरठ से आशीर्वाद प्राप्त करने का सौभाग्य लेगा-पीएम, जनता-जनार्दन से आशीर्वाद प्राप्त करने का सौभाग्य मिलेगा-पीएम।

दिल्ली- दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन की रैली ,सैकड़ों की संख्या में समर्थक पहुंच रहे रामलीला मैदान , 11 बजे से विपक्षी दलों नेताओं का पहुंचना होगा शुरू।

दिल्ली- कच्चाथीव द्वीप पर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , RTI की रिपोर्ट के बाद PM की प्रतिक्रिया, RTI रिपोर्ट चौकाने,आंख खोलनेवाली-पीएम ,कांग्रेस ने देश की अखंडता कमजोर किया-पीएम,कच्चाथीव द्वीप श्रीलंका को दिया गया था ,कांग्रेस ने द्वीप श्रीलंका को सौंपा था ,1974 में द्वीप श्रीलंका को दिया गया था , कांग्रेस के फैसले से लोग नाराज-पीएम मोदी।

दिल्ली- गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे लाल कृष्ण आडवाणी के आवास, लाल कृष्ण आडवाणी को आज दिया जाएगा भारत रत्न , राजनाथ सिंह भी पहुंचे लालकृष्ण आडवाणी के आवास, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आवास पहुंचे।

दिल्ली- सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, केजरीवाल को गिरफ्तार करने से थू-थू हो रही-अखिलेश,बीजेपी की चिंता ये है की सत्ता से जा रही है-अखिलेश , बीजेपी ने ये नया प्रचार निकाला है-अखिलेश यादव,बीजेपी ईडी,सीबीआई से डराकर चंदा वसूल रही-अखिलेश , बीजेपी के नेता भ्रष्टाचार कर रहे कार्रवाई होगी-अखिलेश।

दिल्ली- पंजाब शिक्षा मंत्री ने अखिलेश यादव का स्वागत किया , इंडिया गठबंधन की महारैली में पहुंचने पर स्वागत किया ,रामलीला मैदान में तानाशाही हटाओ लोकतंत्र बचाओ महारैली, महारैली में शामिल होने दिल्ली पहुंचने पर स्वागत किया, आम आदमी पार्टी ने एक्स पर पोस्ट कर फोटो शेयर की।

दिल्ली- पीएम नरेंद्र मोदी लाल कृष्ण आडवाणी के आवास पहुंचे,गृह मंत्री अमित शाह,राजनाथ सिंह भी पहुंचे आवास ,बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आवास पर मौजूद , पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी आवास पर मौजूद, आडवाणी को घर में भारत रत्न देकर किया जाएगा सम्मानित , अस्वस्थ होने पर समारोह में शामिल नहीं हुए थे आडवाणी,राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहुंची लालकृष्ण आडवाणी के आवास।

डोईवाला – SDRF वाहिनी जोलीग्रांट ने दीक्षांत परेड का किया आयोजन, दीक्षांत परेड समारोह में पुलिस के 161 रिक्रूट जवानों ने भाग लिया ,पास आउट होने वाले नागरिक पुलिस के 161 रिक्रूट जवानों ने भाग लिया ,9 माह 14 दिन की कठिन ट्रेनिंग के बाद भूमिका निभाने जा रहे ,उत्तराखंड पुलिस में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रह, दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि अमित कुमार सिन्हा रहे मौजूद,अमित कुमार सिन्हा अपर पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड मौजूद रहे , पास आउट होने वाले जवानों के परिवार के सदस्य समाहरो में मौजूद रह।

हल्द्वानी- एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने पकड़ा सेक्स रैकेट,स्पा सेंटर की आड़ पर चलाए जा रहा था सेक्स रैकेट ,नैनीताल रोड में छापेमारी के दौरान पकड़ा सेक्स रैकेट , नेपाली मूल की 3 युवतियों और 3 युवक गिरफ्तार,स्पा सेंटर से आपत्तिजनक सामान किया बरामद , हल्द्वानी के नैनीताल रोड पर है स्पा सेंटर।

टिहरी- तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी,हादसे में 2 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत ,हादसे में 8 लोग घायल,अस्पताल में कराया भर्ती ,घायलों का स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर निकाला , दुवाकोटी के गजा-रानीचोरी सड़क मार्ग पर हादसा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!