07/01/2024

अवध सूत्र

Latest Online Breaking News

हापुड़ विधायक ने किया सीएचसी का निरीक्षण : बेहतर स्वास्थ्य सेवा के दिए निर्देश, अस्पताल को मिलेंगी नई मशीनें 

😊 Please Share This News 😊

हापुड़ विधायक ने किया सीएचसी का निरीक्षण : बेहतर स्वास्थ्य सेवा के दिए निर्देश, अस्पताल को मिलेंगी नई मशीनें

हापुड़ : सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आशा बहनों से आयुष्मान कार्ड बवनाने और सरकार की योजनाओं का पात्रों को लाभ दिलाने का अनुरोध किया।

विधायक ने की बातचीत

सदर विधायक विजयपाल आढ़ती अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। विधायक के अचानक पहुंचने पर वहां अफरातफरी का माहौल मच गया। उन्होंने वहां पहुंचे रोगियों से बातचीत की। रोगियों ने बताया कि चिकित्सा सुविधा में उन्हें कोई दिक्कत नहीं हैं। उन्होंने अस्पताल के विभिन्न कार्यों का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने आशा बहनों से आयुष्मान कार्ड बनवाने, सरकार की योजनाओं को क्रियांवित कराने के लिए कहा।

विधायक ने स्टाफ से की यह बात

विधायक विजयपाल आढ़ती ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ.दिनेश खत्री और अन्य स्टाफ से कहां कि रोगियों को किसी तरह की दिक्कत न हो। उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के निर्देश दिए। विधायक ने कहा कि किसी भी रोगी को परेशान न होने पड़े इसका ध्यान रखा जाए। सरकार की योजनाओं का पात्र लोगों को लाभ दिलाया जाए।

सीएचसी प्रभारी विधायक को दी जानकारी

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ.दिनेश खत्री ने विधायक विजयपाल आढ़ती को बताया कि अस्पताल में बच्चों की नर्सरी है जहां सात बैड और मशीन हैं। बैडों की संख्या बढ़ाकर 12 कर दी गई है। इसलिए सात बेबी वार्मर मशीन की आवश्यकता है, ताकि नर्सरी में बच्चों की संख्या बढ़ सके और किसी तरह की दिक्कत न हो। उन्होंने विधायक से एक अल्ट्रा साउड मशीन व खून जांचने के लिए आधुनिक मशीन विधायक निधि से दिलाने का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि इन मशीनों के आने से रोगियों को काफी राहत मिलेगी। विधायक विजयपाल आढ़ती ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को आश्वासन दिया कि इस ओर विचार किया जाएगा। प्रयास करेंगे कि इन मशीनों की समस्या का जल्द समाधान कराया जाएगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!