26/07/2024

अवध सूत्र

Latest Online Breaking News

अवध सूत्र पर बड़ी खबरें

1 min read
😊 Please Share This News 😊

अवध सूत्र पर बड़ी खबरें

अवध सूत्र न्यूज़

लखनऊ- परिवहन मंत्री ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, परिवहन निगम के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने भर्ती के दिये निर्देश, 10 हजार परिचालकों की जल्द भर्ती के दिये निर्देश, खराब प्रदर्शन करने वाले क्षेत्रीय प्रबंधकों को दी चेतावनी, अच्छा प्रदर्शन करने वालों का किया तारीफ, ऑनलाइन बुकिंग सुविधा और बेहतर किया जाए- दयाशंकर, बसों के कंडीशन,साफ-सफाई बनाये बेहतर-दयाशंकर सिंह

लखनऊ- मुख्य सचिव एवं DGP ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की , भर्ती परीक्षा-2023 को लेकर की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती पर वीसी, वीसी के जरिये मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों को निर्देश , वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भी दिये दिशा-निर्देश, लिखित परीक्षा 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त 2024 को होगी आयोजित, परीक्षा केन्द्रों पर कोई अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए-CS, परीक्षा की संवेदनशीलता को लेकर सतर्कता बरती जाए-CS, कड़ी सुरक्षा में पारदर्शी तरीके से भर्ती परीक्षा को कराये संपन्न-DGP

लखनऊ- डीजीपी प्रशांत कुमार के निर्देश पर बलिया में हुई कार्रवाई, एडीजी वाराणसी, डीआईजी आजमगढ़ ने की छापेमारी , छापेमारी में मौके से कांस्टेबल हरदयाल सिंह गिरफ्तार , हेड कांस्टेबल विष्णु यादव और कांस्टेबल दीपक मिश्रा फरार, छापेमारी के दौरान बलराम सिंह भागने में सफल रहे, प्राइवेट व्यक्तियों को दलाल बनाकर वसूली कर रही थी पुलिस, छापेमारी में कुल 16 दलाल किये गए गिरफ्तार हुए , बक्सर से आने वाले ट्रकों से वसूली की जा रही थी, ट्रकों से प्रति ट्रक से 500 रुपए वसूले जा रहे थे, एक रात में ये गिरोह करीब 5 लाख की वसूली करता था, दलालों से 37360 रुपए,14 बाइक,25 मोबाइल बरामद , नरही थानाध्यक्ष,चौकी प्रभारी करंटाडीह पर केस दर्ज, थानाध्यक्ष,चौकी प्रभारी समेत 7 पुलिसकर्मियों पर FIR, इस मामले की विवेचना एएसपी आजमगढ़ को दी गई है, दोषी पाए जाने पर थानाध्यक्ष नरही पन्नेलाल सस्पेंड, चौकी प्रभारी करंटाडीह राजेश प्रभाकर को सस्पेंड किया गया, करंटाडीह पुलिस चौकी के 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड किये गए, इसके अलावा हेड कांस्टेबल चंद्रजीत यादव सस्पेंड , औरंगजेब खान, कांस्टेबल परविंद यादव, सतीश गुप्ता सस्पेंड, पंकज यादव, ज्ञानचंद, धर्मवीर पटेल सस्पेंड किये गये, थाना नरही के नाइट अफसर सब इंस्पेक्टर मंगला प्रसाद सस्पेंड, हेड कांस्टेबल विष्णु यादव, कांस्टेबल हरिदयाल सिंह सस्पेंड, दीपक मिश्रा, बलराम सिंह,उदयवीर, प्रशांत सिंह सस्पेंड, ड्राइवर ओमप्रकाश को भी सस्पेंड किया गया, नरही थानाध्यक्ष,चौकी प्रभारी करंटाडीह सस्पेंड , सब इंस्पेक्टर, तीन हेड कांस्टेबल,10 कांस्टेबल सस्पेंड, मामले में एक ड्राइवर को भी सस्पेंड किया गया, वसूली में शामिल सिपाहियों के आवासों को सील किया।

लखनऊ- सीएम-ग्रिड योजना अंतर्गत जारी निविदाओं की मीटिंग कल, ,द्वितीय प्री-बिड मीटिंग 26 जुलाई को 3 बजे होगी ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों माध्यमों से होगी मीटिंग, इच्छुक निविदादाता मीटिंग में कर सकेंगे प्रतिभाग़, अपने-अपने संबंधित नगर निगम कार्यालय से कर सकेंगे प्रतिभाग, यूरिडा कार्यालय में आकर प्री-बिड मीटिंग में कर सकते हैं प्रतिभाग।

लखनऊ- मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने औचक निरीक्षण किया, अल्पसंख्यक कल्याण निदेशालय का निरीक्षण किया, सभी कर्मचारी निर्धारित समय में कार्यालय पहुंचे-राजभर, अनिवार्य रूप से अपनी सीट पर उपस्थित रहें-राजभर, ‘जनहित के कार्यों को समय,पूरी निष्ठा,ईमानदारी से करें’, फाइलों के निस्तारण में अनावश्यक देरी न की जाए-राजभर।

लखनऊ- स्वास्थ्य विभाग को लेकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दिये निर्देश , ,स्वास्थ्य विभाग में नए पद, उपकरणों की होगी स्थापना-पाठक नवनिर्मित चिकित्सालयों के लिए वित्तीय स्वीकृति-ब्रजेश पाठक, स्वास्थ्य विभाग को लगातार अपग्रेड किया जा रहा है- पाठक, ‘नवनिर्मित चिकित्सालयों में नवीन पदों पर भर्ती की जा रही है’, साथ ही नए उपकरणों को भी स्थापित किया जा रहा है-पाठक, आमजन को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना प्राथमिकता है-पाठक।

लखनऊ- यूपीडा-यूएएस टेस्टिंग फाउंडेशन के बीच अनुबंध हुआ, ,यूपीडा के ACEO ने अनुबंध साइन किया यूएएस टेस्टिंग फाउंडेशन के निदेशक ने साइन किया, यूपी में ड्रोन विनिर्माण क्षेत्र में MSME में बढ़ावा मिलेगा, इस अनुबंध से स्टार्टअप के विकास को बढ़ावा मिलेगा, इस योजना के तहत यूपीडा तीन स्वीकृतियां दी गईं, यांत्रिक,समाग्री प्रशिक्षण संचार,यूएएस की स्वीकृति दी गई।

लखनऊ- कारगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजन, बीजेपी युवा मोर्चा ने मशाल जुलूस का आयोजन किया देश के लिए शहीद हुए जवानों के गौरव में आयोजन , जवानों के गौरव में किया गया मशाल जुलूस का आयोजन, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक मशाल जुलूस में हुए शामिल, केडी सिंह बाबू स्टेडियम से शहीद स्मारक तक निकला जुलूस।

लखनऊ- विधायक पल्लवी पटेल ने सीएम योगी से की मुलाकात , सीएम और पल्लवी की मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली, पल्लवी के सीएम से मुलाकात के बाद सियासी हलचल तेज , कल शाम पल्लवी ने पति के साथ सीएम से मुलाकात की।

लखनऊ- एचएल एग्रो ने 500 करोड़ रुपये का निवेश किया, अपनी इकाई के विस्तार में किया 500 करोड़ का निवेश , कानपुर देहात में अपनी इकाई के विस्तार में किया निवेश, नए निवेश के साथ ही निवेश विस्तार को समर्पित , योगी सरकार की नीतियों का हो रहा असर।

लखनऊ- मुख्यमंत्री आवास पर सीएम योगी की बैठक जारी, प्रयागराज मंडल के विधायकों के साथ बैठक जारी, सभी विधायक मुख्यमंत्री आवास के अंदर मौजूद, सभी जनप्रतिनिधि के साथ हो रही बैठक, मंत्री नंद गोपाल नंदी समेत तमाम नेता मौजूद।

लखनऊ- सपा आज संविधान मान स्तंभ की स्थापना किया, स्थापना करके आरक्षण का अधिकार दिवस मना रही , पीडीए को अधिकार तब मिलेगा जब आरक्षण का हक मिलेगा, संविधान और आरक्षण को बचाने के लिए सपा प्रतिबद्ध है , आरक्षण की संकल्पना महात्मा ज्योतिराव फुले जी ने की है, बाबा साहब ने आरक्षण को संवैधानिक दर्जा 1950 को दिया।

लखनऊ- मुख्यमंत्री आवास पर चल रही बैठक हुई खत्म, मुख्यमंत्री आवास पर सीएम योगी ले रहे थे बैठक, प्रयागराज मंडल के विधायकों के साथ हो रही थी बैठक, प्रयागराज मंडल के सभी जनप्रतिनिधि बैठक में रहे मौजू, मंत्री नंद गोपाल नंदी समेत तमाम नेता मौजूद रहे।

लखनऊ- मोहनलालगंज बार एसोसिएशन के पंजीकरण का नवीनीकरण , बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष केपी सिंह को किया सम्मानित , मोहनलालगंज बार भवन में आम सभा की बैठक हुई संपन्न, अध्यक्ष कौशलेंद्र शुक्ला की अध्यक्षता में हुई बैठक, महामंत्री राम लखन यादव के संचालन में हुई बैठक, बैठक में सैकड़ों की संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे।

लखनऊ-मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने जारी किए आदेश , सीएम ने सभी एसडीएम को इस बाबत जारी किए थे निर्देश , निवास न करने की स्थिति में SDM पर होगी कड़ी कार्रवाई , इस मामले में जिलाधिकारी की भूमिका भी की गई तय।

लखनऊ- बैठक से निकले विधायक सिद्धार्थनाथ सिंह का बयान, 16 समीक्षा हो चुकी हैं सभी जन प्रतिनिधि आए थे- सिद्धार्थनाथ, मुख्यमंत्री का हम लोगों को मार्ग दर्शन मिला- सिद्धार्थनाथ, नाराज़गी की कोई बात नहीं हुई है- सिद्धार्थनाथ सिंह, उप चुनाव में मंत्रियों को लगाया गया है- सिद्धार्थनाथ।

लखनऊ- प्रयागराज मंडल की मुख्यमंत्री योगी कर रहे समीक्षा, ,प्रयागराज मंडल के विधायकों, सांसदों के साथ CM कर रहे समीक्षा लोकसभा चुनाव के बाद प्रयागराज मंडल की पहली बैठक।

बस्ती- व्यवसायी से रिवाल्वर के बल पर लूट का प्रयास, घटना की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, दुकान के अंदर एक बदमाश को पकड़कर पटका, साथी को फसता देख दूसरा बदमाश हुआ फरार, सूचना देकर बदमाश को किया पुलिस के हवाले, पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के बडेरिया खुर्द की घटना।

बदायूं- हाईवे किनारे पेड़ से टकराई तेज रफ्तार कार, हादसे में दो लोग घायल,अस्पताल में भर्ती, लोगों की मदद से कार में फंसे लोगों को निकाला बाहर, कार सवार दो लोगों की हालत बताई जा रही गंभीर, बदायूं-मेरठ हाईवे के ज्वालापुर गांव के पास की घटना।

सीतापुर- तेज रफ्तार बाइक ने बाइक सवार को मारी टक्कर , टक्कर लगने से युवक की हालत गंभीर , बारहभारी चौराहे से घर वापस जा रहा था युवक, थाना खैराबाद क्षेत्र के टोल प्लाजा का मामला।

कानपुर देहात- मुगल रोड में पेड़ गिरने से राहगीरों में मचा हड़कंप, वाहनों को सड़क से नीचे उतारकर गुजरना पड़ रहा चालकों को, मार्ग अवरुद्ध होने पर सड़क हादसे की बनी आशंका, सट्टी थाना क्षेत्र के अफसरिया गांव के सामने की घटना।

श्रावस्ती- तहसील कर्मचारियों की लापरवाही पर डीएम सख्त , ड्यूटी में लापरवाही करने वाले तीन कर्मचारियों पर गिरी गाज , काम में शिथिलता बरतने वाले तीन राजस्व निरीक्षकों को नोटिस, तहसील भिनगा , इकौना , जमुनहां के लिपिकों को कारण बताओ नोटिस , डीएम ने तीन दिन के अंदर मांगा जवाब।

अमेठी- पैमाइश कर लौट रहे कानूनगो पर धारदार हथियार से हमला, बताया जा रहा एक पक्ष के लोगों ने कानूनगो पर किया हमला, खून से लथपथ कानूनगो शिकायत करने पहुंचे थाने, पुलिस ने घायल कानूनगो को भेजा अस्पताल, कराया इलाज, पैमाइश के बाद नाप से असंतुष्ट दबंग ने किया हमला , पुलिस ने तहरीर लेकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई में जुटी , अमेठी के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र के बख्तावर गांव का मामला।

बाराबंकी- नवागत एसडीएम आर जगत साई ने मारा छापा, पुलिस टीम के साथ आरटीओ ऑफिस में मारा छापा, मजिस्ट्रेट ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के दिये निर्देश, आरटीओ ऑफिस में वसूली की शिकायत पर छापा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने आरटीओ ऑफिस में की छापेमारी, संलिप्त कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश , बाराबंकी के आरटीओ ऑफिस में की गई छापेमारी।

आगरा- आगरा में 10 लाख की लूट से मचा हड़कंप, एयरटेल के डिस्ट्रीब्यूटर को बदमाशों ने लूटा, दो बाइकों पर आए 4 बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम, असलहों से लैस बदमाशों ने डिस्ट्रीब्यूटर को लूटा, डिस्ट्रीब्यूटर की आंखों में मिर्च डालकर की लूटपाट, पैसों से भरा थैला लेकर बदमाश मौके से हुए फरार, सूचना पर थाने की फोर्स और अधिकारी मौके पर पहुंचे, आगरा के कमला नगर थाना क्षेत्र की घटना।

बाराबंकी- मंदिर से हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, चोरी करने वाले चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी का मुकुट खरीदने वाला दुकानदार भी अरेस्ट, चोर मंदिर से चांदी का मुकुट चोरी कर हुआ था फरार, सुबेहा के शनि बाजार स्थित हनुमान मंदिर का मामला।

कन्नौज- अनियंत्रित होकर बाइक टेम्पो से टकराई, हादसे में टेम्पो सवार 3, बाइक सवार युवक घायल, चारों घायलों का मेडिकल कालेज में इलाज जारी, तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के महतेपुर्वा गांव के पास हादसा।

अमेठी- रोडवेज बस पर जहरखुरानी का शिकार हुआ युवक, जगदीशपुर CHC पर बेहोशी के हालत में इलाज जारी, युवक की अभी तक नहीं हो पाई शिनाख्त, कोतवाली क्षेत्र जगदीशपुर का मामला।

कौशाम्बी- TET पेपर लीक मामले में गैंगस्टर एक्ट का आरोपी गिरफ़्तार, मनौरी ब्रिज के पास से आरोपी देवप्रकाश पाण्डेय की गिरफ़्तारी, कुशीनगर का रहने वाला है आरोपी देवप्रकाश पाण्डेय , प्रयागराज के शिवकुटी में रहता था आरोपी, रोशन सिंह पटेल के बाद देव प्रकाश पाण्डेय हुआ गिरफ्तार।

कासगंज- मामूली कहासुनी को लेकर दो पक्षों में विवाद, मामूली विवाद में जमकर चले लाठी डंडे, दोनों पक्षों के 10 लोगों को आई चोटें, पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, कोतवाली पटियाली क्षेत्र के भरगैन का मामला।

सहारनपुर- रायपुर की बरसाती नदी में बहा ट्रैक्टर, शिवालिक पहाड़ियों में बारिश के चलते उफान पर नदी, नदी में पानी कम होने का इंतजार कर रहे हैं ग्रामीण , हाईड्रा मशीन की मदद से फंसे ट्रैक्टर को निकाला जाएगा, थाना मिर्जापुर क्षेत्र की घटना।

गोरखपुर- गीता प्रेस के ट्रस्टी विष्णु प्रसाद चांदगोठिया का हुआ निधन, गीता प्रेस को आधुनिक बनाने में इनका बड़ा योगदान रहा है, इनकी आकस्मिक मृत्यु पर CM योगी ने संवेदना व्यक्त की।

हमीरपुर- डीआईजी ,पुलिस अधीक्षक ने फोर्स के साथ किया पैदल गस्त, स्थानीय लोगों से इलाके में पुलिस सुरक्षा के बारे में ली जानकारी, आम जनमानस को डीआईजी ने दिलाया सुरक्षा का भरोसा, लोगों से संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना पुलिस को देने की अपील की।

मेरठ- तेज रफ्तार कार ने कांवड़िए को मारी टक्कर, रॉन्ग साइड आ रही कार ने मारी टक्कर, टक्कर लगने से कांवड़िया घायल होकर सड़क पर गिरा, दिल्ली से हरिद्वार जल लेने जा रहा था कांवड़िया, घायल कांवड़िए को अस्पताल में कराया भर्ती, टक्कर मारकर चालक कार सहित फरार, कंकरखेडा क्षेत्र के NH 58 का मामला।

प्रतापगढ़- उदयपुर के लखापुर में फांसी से विवाहिता की मौत का मामला , पोस्टमार्टम से शव घर लौटने पर मायके वालों ने किया प्रदर्शन, ससुराल में घर के अंदर शव दफनाने की जिद पर अड़े मायके वाले, पुलिस ने तीन घंटे समझाने के बाद शांत किया मामला, पति, जेठ, जेठानी पर लगाया दहेज के लिए मार डालने का आरोप, मायके वालों की शिकायत लेने के बाद पुलिस ने शव दफन करवाया।

कौशाम्बी- चावल लदी बेकाबू डीसीएम हाईवे किनारे पलटी, डीसीएम पलटते ही लगी भीषण आग, ड्राइवर और क्लीनर डीसीएम में फंसे , पुलिस ने रेस्क्यू कर दोनों को बाहर निकाला, जिला अस्पताल में भर्ती, एक की हालात गंभीर , चित्रकूट से कोखराज की तरफ जा रही थी डीसीएम , कोखराज थाना के सकाढ़ा बाईपास की घटना।

बरेली- 13 दिन से युवक और युवती के फरार होने का मामला , 13 दिन बाद भी लकड़ी का पता नहीं लगा सकी पुलिस , नाराज सैकड़ों ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव, थाने में ही होमगार्ड के पद पर तैनात है किशोरी के पिता, भोजीपुरा थाना क्षेत्र के पीपल साना चौधरी का मामला।

गाजियाबाद- हमलावरों ने गोली मारकर की व्यक्ति की हत्या, सीकरी रेलवे फाटक पर व्यक्ति की हत्या से हड़कंप, मृतक की पहचान रामकुमार के तौर पर हुई, पुरानी रंजिश के चलते की गई हत्या-पुलिस, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मोदीनगर थाना क्षेत्र की घटना।

प्रयागराज- अब्दुल्ला आजम के मामले में हाईकोर्ट से जुड़ी खबर, अब्दुल्ला आजम के फर्जी पासपोर्ट मामले में हुई सुनवाई, हाईकोर्ट ने फर्जी पासपोर्ट के मामले में फैसला किया रिजर्व, जस्टिस राजीव मिश्रा की सिंगल बेंच में हुई सुनवाई, अब्दुल्ला आजम ने ट्रायल कोर्ट से अनुमति मांगी थी, ट्रायल कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर अनुमति मांगी थी , वीडियो क्लिप,शादी के कार्ड दाखिल करने की अनुमति मांगी थी, ट्रायल कोर्ट ने 19 मार्च को प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया था, ट्रायल कोर्ट के आदेश को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, लाहाबाद हाईकोर्ट ने ट्रायल कोर्ट की सुनवाई पर रोक लगा दी थी, पूरे मामले की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट में चल रही है, 30 जुलाई 2019 को रामपुर के सिविल लाइंस में दर्ज हुआ था केस, मामले में रामपुर के MP MLA कोर्ट ने सुनवाई चल रही है, भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराया था केस, शैक्षिक प्रमाण पत्रों, पासपोर्ट में अलग-अलग जन्म तिथि अंकित है।

गाजियाबाद- पत्नी की सुपारी देकर हत्या करने वाला पति गिरफ्तार, पति ने भतीजे के साथ मिलकर पत्नी को अगवाकर कराई हत्या, 5 लाख में दी गयी थी सुपारी, पति समेत 3 हत्यारोपी गिरफ्तार, 3 साल पहले गुमशुदगी की दर्ज कराई थी रिपोर्ट, बेटी को स्कूल छोड़ने जाने के दौरान हुआ था अपहरण, हत्या कर शव को नोएडा के रबूपुरा इलाके में फेंका गया था, क्राइम ब्रांच ने विजयनगर इलाके से गिरफ्तारी की।

गोंडा- करनैलगंज से लापता फूल व्यापारी का मामला , व्यापारी पुत्र गायब नहीं बल्कि किडनैप हुआ, किडनैपरों ने छोड़ने के एवज में मांगे 70 लाख , फूल व्यापारी के भाई को किया फोन , किडनैपरों ने फोन कर की 70 लाख की डिमांड की, कल करनैलगंज से गायब हुआ था व्यापारी, 24 घंटे बाद भी व्यापारी का सुराग नहीं।

फिरोजाबाद- तेज रफ्तार कार ने स्कूटी में मारी टक्कर , स्कूटी सवार के विरोध करने पर दी गालियां, कार सवार युवकों ने स्कूटी सवार को दी गालियां हंगामें का वीडियो बनाने आई महिला को दी गालियां, पीड़ित ने थाने में दी तहरीर, नहीं हुई कोई सुनवाई, थाना उत्तर इलाके के मोहल्ला आर्यनगर की घटना।

फिरोजाबाद- प्रसाद टॉकीज रोड पर कार में लगी आग , कार को सही करते समय शॉर्ट सर्किट से लगी आग , मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर पाया काबू, टूंडला थाना क्षेत्र के रेलवे कॉलोनी की घटना।

हरिद्वार- एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने किया हाईवे का निरीक्षण, हाईवे पर बढ़ रही जाम की समस्या को देखते हुए निर्देश ,हरिद्वार में बढ़ रही कांवड़ वाहनों की संख्या ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को वितरित की पॉलिथीन, एसएसपी कांवड़ यात्रा पर नज़र बनाए हुए हैं

फतेहपुर- तालाब में पैर फिसलने से 7 साल का मासूम डूबा , तालाब में डूबने से बच्चे की मौत से मचा हड़कंप , स्थानियों की मदद से पुलिस ने शव को तालाब से निकाला, थरियांव थाना क्षेत्र के रसूलाबाद गांव की घटना।

मिर्जापुर- आकाशीय बिजली गिरने से 2 बच्चियों की मौत, 3 बच्चियां झुलसी,अस्पताल में कराया गया भर्ती , सझौली और हलिया के हथेड़ा और सुबाव की घटना।

बागपत- जीएसटी चोरी कर सामान ला रहा टेंपो सीज, दिल्ली से परचून की दुकान का आ रहा था सामान, दिल्ली से शामली जा रहा था जीएसटी चोरी कर सामान, खेकड़ा एसडीएम ज्योति शर्मा ने कराया टेंपो सीज।

बागपत- एसडीएम ने शराब की दुकानों का किया निरीक्षण, ,एसडीएम ने दो दुकानों के अभिलेखों की जांच की दुकानों के अभिलेखों से स्टॉक का नहीं हुआ मिलान, अभिलेखों का सही मिलान नहीं होने पर लगा जुर्माना, एसडीएम ने दोनों शराब की दुकान पर लगाया जुर्माना, खेकड़ा पाठशाला स्थित दो दुकानों के अभिलेखों में मिली थी कमी।

अम्बेडकरनगर- मिनी बैंक संचालक से लूट की वारदात से मचा हड़कंप, बाइक सवार 3 बदमाशों ने लूट की घटना को दिया अंजाम, चाकू की नोक पर 68 हजार रूपये लूटकर हुए फरार , एसपी डॉ. कौस्तुभ ने घटनास्थल का किया निरीक्षण , बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम गठित , मालीपुर थाना क्षेत्र के खपुरा गांव के पास की घटना।

बलिया- बैरिया में हो रही शराब तस्करी पर DIG सख्त , बैरिया SHO धर्मवीर सिंह को किया लाइन हाजिर, 3 वर्षों से एक ही थाने पर तैनात थे बैरिया SHO धर्मवीर।

उन्नाव- बाइक सवार युवकों को तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर, सड़क हादसे में बाइक सवार युवक मौत, एक घायल, घायल युवक को जिला अस्पताल किया गया रेफर, उन्नाव-हरदोई मार्ग पर मंगरी खेड़ा गांव के पास हादसा।

कौशाम्बी- चलती डीसीएम में अचानक लगी आग , डीसीएम में मौजूद दो लोग झुलसे , फायर ब्रिगेड को दी गई सूचना , कोखराज के सकाढ़ा बाईपास की घटना।

फतेहपुर- कारगिल शहीद दिवस की पूर्व संध्या पर मशाल जुलूस, भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि , 25 साल पहले पाक पर मिली ऐतिहासिक जीत का मनाया जश्न , शहीदों की शहादत को याद करते हुए दी श्रद्धांजलि , शहर के पटेल नगर चौराहे से निकला मशाल जुलूस।

फतेहपुर- जमीन बंटवारे को लेकर पारिवारिक विवाद , बुजुर्ग समेत तीन लोगों को जमकर पीटा , बुजुर्ग पर गाड़ी चढ़ाकर की जान से मारने की कोशिश , बुजुर्ग के सिर पर आई गंभीर चोट, छोटी बहू के मायके वालों ने किया हमला, मामले की जांच पड़ताल में जुटी , पुलिस, सुल्तानपुर घोष के मोहम्मदपुर गांव का मामला।

एटा- संदिग्ध-परिस्थितियों में किशोरी ने नहर में लगाई छलांग, पुलिस किशोरी को ढूंढने के लिए चला रही रेस्क्यू ऑपरेशन, किशोरी की स्कूटी चलाने को लेकर परिजनों से हुई थी कहासुनी-SHO , बीमारी से परेशान होकर नहर में किशोरी ने लगाई छलांग-परिजन,
किशोरी थाना मारहरा के गांव नगला परसी की है निवासी, एटा – थाना मारहरा क्षेत्र के हजारा नहर की घटना।

अयोध्या- नगर निगम से अयोध्या की जनता को मिली छूट, जलकल और गृहकर में 10% की दी जा रही छूट, 31 जुलाई तक 10% छूट की लाभ ले सकती जनता, ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों की सुविधा उपलब्ध, नगर निगम के मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ने दी जानकारी।

बस्ती- घर में झाड़ू लगाते समय सांप ने महिला को डसा , परिजन आनन फानन में हर्रैया सीएचसी लेकर पहुंचे, हालत को नाजुक देख जिला अस्पताल किया गया रेफर, जिला अस्पताल पहुंचने के दौरान महिला ने तोड़ा दम, पैकोलिया थाना क्षेत्र के महादेवा गांव का मामला।

मुरादाबाद- बिजली लाइन की चपेट में आकर बच्ची की मौत, बच्चों के साथ घर की छत पर खेल रही थी बच्ची, परिजनों ने बिना कार्रवाई बच्ची का अंतिम संस्कार किया, परिजनों ने किसी भी कार्रवाई से मना किया, कांठ थाना क्षेत्र के पठंगी का मामला।

अयोध्या- पत्नी की हत्या करने वाले पति गिरफ्तार , पत्नी पति को बिना बताए चली गई थी बाजार, राज पति ने पत्नी का गला दबाकर की थी हत्या, पत्नी की हत्या कर शव को कुएं में फेंका था , इनायतनगर के उछाह पाली गांव का मामला।

गोंडा- फूलों की खेती करने वाला व्यापारी लापता, कल शाम करनैलगंज से हुआ लापता, बाप ने किया फोन तो रो रहा था बेटा, व्यापारी पुत्र का मोबाइल हो रहा ऑन ऑफ , व्यापारी पुत्र के पिता ने थाने में दी तहरीर, करनैलगंज कोतवाली के गांव का मामला।

अलीगढ़- बच्चों के विवाद को लेकर दो पक्षो में खूनी संघर्ष, दोनों पक्षों से 4 महिलाओं सहित 8 लोग घायल, पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया, थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव फरीदपुर का मामला।

हापुड़-ऑपरेशन के दौरान विवाहिता की मौत, परिजनों ने अस्पताल में किया जमकर हंगामा, परिजनों ने लगाया डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप, सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, हापुड़ कोतवाली क्षेत्र के आशीर्वाद नर्सिंग होम की घटना।

हाथरस- ARTO ऑफिस पर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मारा छापा , तीन बाहरी व्यक्तियों को पकड़कर किया पुलिस के हवाले , ADM न्यायिक के नेतृत्व में SDM , अन्य अधिकारियों ने की छापेमारी , सरकारी कर्मचारी की तरह काम कर रहे थे आधा दर्जन से अधिक दलाल , अधिकारियों ने तीन को पकड़कर किया पुलिस के हवाले, अन्य फरार।

आजमगढ़- यूपी-बिहार बॉर्डर पर छापेमारी का मामला , एडीजी और डीआईजी में की गई कार्रवाई, कार्रवाई को लेकर DGP मुख्यालय ने जारी किया पत्र , DGP प्रशांत कुमार के निर्देश पर हुई छापेमारी, ADG और DIG वैभव कृष्ण की टीम ने की छापेमारी,
छापेमारी में 1 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, 3 फरार, 16 पुलिस के दलाल भी किये गए गिरफ्तार, पुलिस दलालों का रैकेट बनाकर की जाती थी वसूली, एसओ नरही, दारोगा, 7 पुलिस कर्मियों,16 दलालों पर FIR, एसओ नरही, 4 दारोगा, 14 पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड, केस की विवेचना ASP आजमगढ़ करेंगे।

देहरादून- सीएम कल 10.30 बजे श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे , शौर्य दिवस के अवसर पर आयोजित ‘श्रद्धांजलि समारोह’, देहरादून के गांधी पार्क स्थित शहीद स्मारक में कार्यक्रम।

देहरादून- शुक्रवार को स्कूल बंद रखने का आदेश जारी , देहरादून,नगर क्षेत्र में बंद रहेंगे स्कूल और शिक्षण संस्थान, 26 जुलाई को बंद रहेंगे स्कूल और शिक्षण संस्थान, भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने लिया फैसला, डीएम देहरादून के दिशा निर्देश पर जारी हुए आदेश, नगर मजिस्ट्रेट ने छुट्टी का आदेश जारी किया, कक्षा एक से कक्षा 12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे, मौसम विभाग ने भारी बारिश का जारी किया है अलर्ट।

अहमदाबाद- अडानी ग्रीन एनर्जी के पहली तिमाही के वित्तीय नतीजे जारी , 23% उछाल के साथ ईबीआईटीडीए 2,374 करोड़ रुपए पहुंचा, परिचालन क्षमता विस्तार 31% बढ़कर 10.9 गीगावॉट हुई, 250 मेगावाट की पवन क्षमता वृद्धि से क्षमता 11.2 गीगावॉट , खावड़ा में 250 मेगावाट की पवन ऊर्जा क्षमता का परिचालन शुरू , 22% की वृद्धि के साथ ऊर्जा बिक्री 7,356 मिलियन यूनिट हुई, सालाना आधार पर 24% वृद्धि के साथ राजस्व 2528 करोड़ , सालाना आधार पर 32% वृद्धि के साथ कैश राजस्व 1390 करोड़।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!