23/07/2024

अवध सूत्र

Latest Online Breaking News

अवध सूत्र पर बड़ी खबरें

1 min read
😊 Please Share This News 😊

अवध सूत्र पर बड़ी खबरें

लखनऊ – उत्तर प्रदेश में निजी निवेशक बनाएंगे अस्पताल, यूपी की सेहत सुधारने के लिए निजी क्षेत्र की ली जाएगी मदद, स्वास्थ्य क्षेत्र में निवेश के लिए सरकार लाने जा रही नई नीति, यूपी में अस्पताल और डॉक्टरों की कमी को किया जाएगा दूर, स्वास्थ्य के क्षेत्र में निवेश करने वालों को सरकार देगी आर्थिक मदद, स्वामित्व निजी क्षेत्र का लेकिन ओपीडी,फीस की दरें तय करेगी सरकार, अस्पताल चलाने के लिए जरूरी राशि के लिए होगी निविदा, निविदा के आधार पर राज्य सरकार देगी आर्थिक अनुदान, निजी अस्पतालों की लूट खसोट रोकने के लिए कर रहे व्यवस्था।

लखनऊ – यूपी के विभिन्न बोर्ड और निगमों में जल्द होगी तैनाती, यूपी में बोर्ड,निगमों में जल्द भाजपा पदाधिकारियों की नियुक्ति, पदाधिकारियों में असंतोष दूर करने के लिए उठाए जाएंगे कदम, निगम और बोर्डों में लंबे समय से पद हैं खाली, संगठन ने क्षेत्रीय अध्यक्षों से मांगे थे पदाधिकारियों के पैनल का नाम, नामों को जल्द मुख्यमंत्री के सामने रखा जायेगा, कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने के लिए समायोजन की तैयारी, एससी आयोग, अल्पसंख्यक आयोग में पद खाली, बाल आयोग के अध्यक्ष का कार्यकाल भी जल्द हो रहा खत्म, आयोगों में सदस्यों के भी कई पद चल रहे खाली।

लखनऊ – यूपी में 13 जिलों के 1794 गांव बाढ़ से प्रभावित, 13 जिलों में 24 घंटे में 17 लोगों की हुई मौत, लखीमपुर, कुशीनगर, बलिया, गोरखपुर के गांव प्रभावित, हरदोई, अयोध्या, बदायूं समेत कई जिले के गांव प्रभावित, मदद के लिए 2555 नाव और मोटर बोट लगाए गए हैं।

लखनऊ – मड़ियांव के नौबस्ता इलाके में फैला डायरिया, दूषित पानी पीने से करीब 100 लोग बीमार, स्वास्थ्य विभाग टीम ने इलाके का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाकर इलाज शुरू किया।

बाराबंकी – घर में फांसी के फंदे से लटकता मिला युव का शव, परिजनों ने हिस्ट्रीशीटर,कई अन्य पर लगाया आरोप, कई लोगों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया, परिजनों ने आईजीआरएस के माध्यम से की शिकायत, हैदरगढ़ क्षेत्र के पूरे मित्तई वार्ड का मामला।

बाराबंकी – सफदरगंज पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ के दौरान बदमाशों ने पुलिस पर की फायरिंग, तुरकानी मोड़ पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने रोका था, पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल, बदमाशों के अन्य साथी चकमा देकर हुए फरार, निशानदेही पर तमंचा,कारतूस,2 लोहे के बांके बरामद।

गोंडा – 5 साल से पत्नी पति की रिहाई की मांग रही भीख, महिला का पति दुबई की कम्पनी में चीफ ऑफिसर, सितंबर 2019 से महिला के पति का पता नहीं, ईरान जाते जहाज समेत हुई थी पति की गिरफ़्तारी, महिला के पास ईरान से आई व्हाट्सएप कॉल, महिला के पति पर तेल तस्करी का आरोप, 5 साल में जहाज तो छूटा पर उसका पति नहीं, ईरान की बुशहर जेल में बंद कृष्ण मोहन त्रिपाठी, विदेश मंत्रालय का सालों से चक्कर काट रही पत्नी, पीड़िता ने विदेश राज्यमंत्री से लगाई गुहार, सिद्धार्थनगर जनपद के बनौली का है पीड़ित परिवार।

कन्नौज – 43 साल बाद मिला जमीन का मालिकाना हक, DM की पहल किसानों के जीवन में लाई खुशहाली, ग्रामीणों को मिले अग्निकांड में जले अभिलेख, 43 साल पहले जले थे कई गांव के अभिलेख, फर्रुखाबाद के बंगला अग्निकांड में जले थे अभिलेख, डीएम की पहल पर दोबारा बनाये जा रहे अभिलेख, उस्मानपुर के ग्रामीणों को डीएम ने सौंपे भू अभिलेख।

कुशीनगर – इलाज के 23वें दिन दुष्कर्म पीड़िता की हुई मौत, दुष्कर्म के बाद खिला दिया था जहरीला पदार्थ, जीते जी आरोपियों को सजा दिलाना चाहती थी पीड़िता, गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत, कुशीनगर के हनुमानगंज थाना क्षेत्र का मामला।

देवरिया – लाल बत्ती लगाकर रील बनाना युवक को पड़ा महंगा, सिंघम स्टाइल में स्कॉर्पियो गाड़ी से बना रहा था रील, पुलिस ने गाड़ी को किया सीज,शांति भंग में चालान, देवरिया के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।

ललितपुर – कई दिनों से बिजली कटौती की मार झेल रहे लोग, सदनशाह मोहल्ला के अनेक लोगों ने हो रहे परेशान, बुढ़वार मार्ग पर तहसील के सामने जाम लगा दिया, अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर प्रदर्शनकारी पहुंचे सदनशाह, सदनशाह चौराहे पर प्रदर्शन करते हुए आपूर्ति की मांग की।

मिर्जापुर – पहाड़ी से उतरते समय अनियंत्रित ट्रक खाई में पलटा, ट्रक के केबिन में ड्राइवर की दबकर हुई दर्दनाक मौत, पुलिस ने केबिन काटकर ड्राइवर के शव को निकाला, खलासी को पुलिस ने निकाल कर इलाज के लिए भेजा, गैपुरा पुलिस चौकी के विजयपुर का मामला।

मिर्जापुर – जिले में हर दिन खराब हो रहे हैं 25-30 ट्रांसफार्मर, उमस भरी गर्मी में बढ़ी बिजली आपूर्ति, 50 मेगावाट तक बढ़ गयी बिजली की खपत, ट्रांसफार्मर खराब होने से आपूर्ति पर पड़ रहा असर, बार-बार ट्रिपिंग और ब्रेकडाउन की हो रही समस्या।

मिर्जापुर – डग्गामारी रोकने के लिए परिवहन विभाग का अभियान, परिवहन विभाग का पूरे मंडल में चला अभियान, यात्री गाड़ी और स्कूल के वाहनों की हुई चेकिंग, मिर्जापुर में 26, भदोही में 10 स्कूली वाहन मिले अनफिट, सोनभद्र में भी 24 स्कूली वाहन मिले अनफिट, परिवहन विभाग ने 9 वाहनों को किया सीज।

मिर्जापुर – मिर्जापुर में चलेगा देश का पहला हाइड्रोजन जलयान, वाराणसी से मिर्जापुर तक चलेगा हाइड्रोजन जलयान, वाराणसी के मार्कंडेय महादेव गंगा घाट से चलेगा जलयान, मिर्जापुर के चुनार किला घाट तक चलेगा हाइड्रोजन जलयान, पर्यटकों के लिए पीपीपी मॉडल पर होगा संचालन।

मेरठ – 16 साल पूर्व गुदड़ी बाजार के ट्रिपल मर्डर का मामला, आखिरकार फैसले के कगार तक आया बहुचर्चित केस, 24 जुलाई को अदालत सुनाएगी मुकदमे का फैसला, गुदड़ी बाजार में कत्ल किये गये पुनीत, सुधीर, सुनील, स्लॉटर कारोबारी इजलाल ने साथियों समेत किये कत्ल, बेरहमी से कत्ल के बाद बागपत जिले में फेंकी थी लाशें।

मेरठ – ग्राम पंचायत की तरह मेरठ में ‘बालिका पंचायत चुनाव, 13 से 18 साल तक की बालिकाओं के बनाये जाएंगे वोट, हर वार्ड में वार्ड सदस्य, हर गांव में ग्राम प्रधान का चुनाव, ग्राम प्रधानों के ऊपर हर पंचायत में होगा सरपंच का चुनाव, ग्राम पंचायत चुनाव की तर्ज पर असली निर्वाचन की प्रक्रिया, वोटिंग के लिए बनेंगे मतदान स्थल, मतगणना का सेंटर भी, मेरठ की सीडीओ नूपुर गोयल की हर गांव में अनोखी पहल।

मेरठ – विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से हुई ठगी, साढ़े 3 लाख रूपये में दुबई की जगह भेज दिया ईरान, ईरान में शामली के आकिल को बंधक बनाकर पीटा, कंकरखेड़ा के ठग ने आकिल के साथ की धोखाधड़ी, कंकरखेड़ा थाने में ठग के खिलाफ दी गयी तहरीर।

मुरादाबाद – MDA कॉलोनी में आवारा कुत्तों का आतंक, आवारा कुत्ते छोटे बच्चों को बना रहे निशाना, एक हफ्ते में दो मासूम बने कुत्तों का शिकार, कई वाहन चालक गिरकर हो रहे हैं घायल, रामगंगा विहार फेज 2 के MDA कॉलोनी का मामला।

मुरादाबाद – बीच सड़क पर ई रिक्शा चालक के साथ मारपीट, ई रिक्शा चालक से मारपीट का वीडियो वायरल, पुलिस की मौजूदगी में ई रिक्शा चालक को पीटा, चौकी पुलिस ने दोनों युवकों किया गिरफ्तार, गलशहीद थाना क्षेत्र के रोडवेज चौकी की घटना।

मुरादाबाद – सड़क पर दो युवकों में हुई जमकर मारपीट, दोनों युवकों में मारपीट का वीडियो वायरल, ट्रैफिक पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में लिया, मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र का मामला।

मथुरा – पशु पैंठ का लाइसेंस जारी करने में भ्रष्टाचार का खेल, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत अनिल सिंह का ऑडियो, ठेकेदार देवेंद्र सिंह से लेनदेन का ऑडियो आया सामने, ठेकेदार देवेंद्र से 5 लाख में लाइसेंस नवीनीकरण की बात हुई थी, दूसरे ठेकेदार से 7 लाख लेकर पशु पैंठ का लाइसेंस दिया, देवेंद्र सिंह से एडवांस में लिए 50 हजार भी वापस नहीं किए, देवेंद्र ने ऑडियो, शपथ पत्र के साथ डीएम से की शिकायत।

बदायूं – पेड़ पर फांसी के फंदे से लटका मिला युवक का शव, युवक के माता-पिता दिल्ली में करते हैं मजदूरी, भाई-भाभी,छोटे भाई के साथ गांव में रह रहा था, युवक ने एक माह पहले भी लगाई थी फांसी, उसहैत के खेड़ा जलालपुर पुख्ता गांव की घटना।

बदायूं – रात में महिला पुलिसकर्मी के बिना महिलाओं से पूछताछ, 2 महिलाओं से SHO दफ्तर में पूछताछ कर रहे 2 सिपाही, मौके पर न तो महिला दारोगा न ही महिला सिपाही मौजूद, डीजीपी के आदेश की धज्जियां उड़ा रहे मुंशी और सिपाही, बिना महिला पुलिसकर्मी के पूछताछ नहीं की जा सकती है, वजीरगंज थाने में तैनात हैं मुंशी शुभम शर्मा, सिपाही मारूफ।

फतेहपुर – युवक को 6 से अधिक दबंगों ने लाठी डंडों से पीटा, युवक पर ताबड़तोड़ बरसाई लाठियां, चलाए लात घूंसे, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल, हुसैनगंज थाना क्षेत्र के रहिमापुर गांव का मामला।

बरेली – धौरा टांडा चौकी इंचार्ज के रिश्वत लेने का मामला, एसएसपी ने दारोगा को निलंबित किया,FIR दर्ज कराई, संजीव यादव का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ था, दारोगा के खिलाफ बैठाई विभागीय जांच,दारोगा फरार, रिश्वत देने वाले के खिलाफ भी दर्ज हुआ मुकदमा, भोजीपुरा के धौरा टांडा पुलिस चौकी क्षेत्र का मामला।

अमरोहा – छात्रा से दुकानदार ने की छेड़छाड़, दुष्कर्म का प्रयास, महिला ने दुकानदार को चप्पल से जमकर पीटा, आरोपी दुकानदार को पीटते लाइव वीडियो वायरल, महिला ने दुकानदार को चप्पलों से जमकर पीटा, हसनपुर नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

हरदोई – 10 वर्षीय किशोर की हत्या का मामला, पुलिस ने बाइक सवार आरोपी को घेरा, घेराबंदी में आरोपी की बाइक पलटी, बाइक पलटने से आरोपी हुआ घायल, घायल अवस्था में पुलिस लाई थी CHC, CHC से किया गया हायर सेंटर रेफर, रेफर से पूर्व आरोपी ने कबूला गुनाह, मझिला थाने के जलालपुर परसई का मामला।

रामपुर – पुलिस हिरासत में थर्ड डिग्री टॉर्चर का मामला सामने आया, दलित युवक ऋषिपाल को चौकी में बंद करके बेरहमी से पीटा, पुलिस ने रस्सी से बांधकर नंगा करके बुरी तरह से पिटाई की, ऋषिपाल के शरीर के हर हिस्से पर जख्म के गंभीर निशान हैं, पत्नी की शिकायत पर 2 पुलिसकर्मी थाने लेकर आए थे, पुलिसकर्मी जयदेव सिंह,अमित कुमार पर केस, दोनों सस्पेंड, रामपुर SP के खिलाफ न तो कोई जांच बैठी न कोई कार्रवाई, दलित उत्पीड़न के मुद्दे पर DGP ने कड़ा एक्शन नहीं लिया, जालौन,चित्रकूट में तो पुलिस ने टार्चर कर 2 लोगों को मार डाला।

रामपुर – करंट की चपेट में आने से ट्रक चालक की मौत, ट्रक की छत पर चालक कुछ काम कर रहा था, पटवाई थाना के मथरापुर कला गांव की घटना।

रामपुर – शराब पीकर हुए विवाद में एक व्यक्ति घायल, किसरोल गांव के चोराहे पर व्यक्ति की पिटाई, भोट थाना पुलिस ने पीड़ित को अस्पताल भेजा।

बागपत – बागपत में वायुसेना के जवान की हुई मौत, ब्रेन हेमरेज के कारण हुई जवान की मौत, जवान की मौत से परिवार में मचा कोहराम, जवान का सैनिक सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, चांदीनगर एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात थे देवेंद्र, जेडब्ल्यू पद पर तैनात थे जवान देवेंद्र।

बागपत – विकास कार्यों के घपले के आरोप का मामला, अधिकारियों ने नहीं की घपले की सही जांच, आधी अधूरी जांच कर रिपोर्ट सीडीओ को सौंपी, सीडीओ ने जांच सही नहीं करने पर भेजा नोटिस, जांच अधिकारियों को सीडीओ ने भेजा नोटिस, अधिकारियों को नोटिस भेजकर मांगा स्पष्टीकरण, विकास कार्यों के घपले की DM,CDO से हुई थी शिकायत, लहचौड़ा गांव में हुए विकास कार्यं में हुआ था घपला।

अलीगढ़ – गभाना में बुजुर्ग अज्ञात महिला का शव मिला, पुलिस ने महिला,उसके सामान को कब्जे में लिया, गभाना थाना इलाके के भांकरी गांव का मामला।

दिल्ली – मोदी 3.0 का पहला आम बजट आज, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी बजट, 7वीं बार बजट पेश करने जा रहीं निर्मला सीतारमण, 11 बजे आम बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, वित्तीय वर्ष 2025-26 के लिए पेश होगा बजट, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वित्त मंत्रालय में मौजूद, वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी वित्त मंत्रालय में मौजूद, थोड़ी देर में राष्ट्रपति भवन जाएंगी निर्मला सीतारमण, बजट पेश करने से पहले राष्ट्रपति से मिलेंगी सीतारमण।

देहरादून – 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा की हुई है शुरुआत, कांवड़ यात्रियों से समन्वय बनाने के लिए हो रही गोष्टी, अन्य राज्यों के आलाधिकारियों से हो चुकी गोष्ठी, ज्यादा कांवड़ आने वाले राज्यों में कांवड़ समिति।

देहरादून – अवैध रूप से पशु कटान,पशु मांस तस्करी पर कार्रवाई, अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार, अभियुक्त के कब्जे से 110 किग्रा अवैध मांस बरामद।

देहरादून – अवैध शराब,नशा तस्करों के विरूद्ध पुलिस की कार्रवाई, पुलिस ने अलग-अलग क्षेत्रों से दो अभियुक्तों को पकड़ा, 112 ग्राम चरस और 18 पेटी अवैध देशी शराब बरामद, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व कार को किया सीज।

कोटद्वार – मानसून के हिसाब से संवेदनशील कोटद्वार तहसील, कोटद्वार में अभी तक कोई जनहानी की सूचना नहीं, NH-534 पर भारी बारिश के कारण बंद हो रहे हैं, पहाड़ी से लगातार आ रहे मलबे के कारण बंद हो रहे, वैकल्पिक मार्ग को 24 घंटे खुला रखने के निर्देश, कोटद्वार तहसील को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!