13/07/2024

अवध सूत्र

Latest Online Breaking News

😊 Please Share This News 😊

अवध सूत्र पर बड़ी खबरें

अवध सूत्र न्यूज़

लखनऊ- शिक्षकों के प्रदर्शन के बाद विभाग ने दिखाई नरमी, महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने आदेश जारी किया, जहां तकनीकी समस्या वहां दिन में एक बार हाजिरी, शिक्षक पूरे स्कूल समय में एक बार हाजिरी लगा सकेंगे, कल 1 फीसदी शिक्षकों ने ही ऑनलाइन हाजिरी लगाई, जिलों में संकुल शिक्षक सामूहिक इस्तीफा देने लगे थे, 28 जिलों में 10 से कम शिक्षकों ने लगाई ऑनलाइन हाजिरी, एटा, बरेली, मैनपुरी में शिक्षकों ने सामूहिक इस्तीफा दिया, कई जगह एप्लिकेशन सुबह 8.30 के बाद खुलता ही नहीं, अफसरों को दी गई ऑनलाइन हाजिरी लगवाने की जिम्मेदारी, स्कूल पहुंचकर अफसर ऑनलाइन हाजिरी लगवाने में लगे।

लखनऊ- 25 जून को संविधान की हत्या दिवस मनाने का फैसला, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र के फैसले पर किया तंज, 30 जनवरी को बापू हत्या दिवस मनाना चाहिए- अखिलेश, बापू हत्या दिवस,लोकतंत्र हत्या दिवस संयुक्त दिवस के रूप में मनाएं, इसी दिन चंडीगढ़ में BJP ने मेयर चुनाव धांधली की थी- अखिलेश, मणिपुर में नारी के मान,अपमान हत्या दिवस कब मनाएं – अखिलेश, हाथरस की बेटी हत्या दिवस कब मनाया जाए – अखिलेश यादव, लखीमपुर में किसान हत्या दिवस कब मनाया जाए- अखिलेश यादव, पेपर लीक करते हुए परीक्षा प्रणाली हत्या दिवस कब – अखिलेश यादव, अग्निवीर से हुए सामान्य सैन्य भर्ती हत्या दिवस कब – अखिलेश, ईवीएम न हटाकर बैलेट पेपर हत्या दिवस कब- अखिलेश यादव, BJP राज के काले दिनों के लिए कौन सी तारीख चुनी जाय।

लखनऊ- दुग्ध उत्पादन बढ़ाने के लिए किया जाएगा प्रशिक्षित, 10 हजार पशु सखियों को किया जाएगा प्रशिक्षित, किसानों की आय बढ़ाने के लिए किया जाएगा कार्य, आय बढ़ाने के लिए प्रदेश में ए-हेल्प कार्यक्रम शुरू होगा, पशुपालन विभाग के संयुक्त प्रयास से शुरू होगा कार्यक्रम, पायलट प्रोजेक्ट के तहत अगस्त के पहले हफ्ते में लांच होगा, शुरुआत में 25 जिलों के 50 विकास खंडों में लागू होगा।

लखनऊ – फर्जी फर्मों पर बायोमेट्रिक सत्यापन से लगेगी रोक, दूसरे के आधार पर बनाई जा रही 90 फीसदी फर्जी फर्मे, 1 साल में देशभर में 30 हजार फर्जी फर्मों का हुआ भंडाफोड़, फर्जी फर्मों पर लगाम लगाने के लिए बायोमेट्रिक की तैयारी, फर्मों के पंजीकरण के लिए आधार का सत्यापन होता है , आधार कार्ड आवेदन का बायोमेट्रिक से होगा सत्यापन, 90 फीसदी फर्म किसी दूसरे के आधार नंबर पर बनाई जा रही।

लखनऊ- हिंडन नदी में प्रदूषित जल छोड़ने के मामले में कड़ी कार्रवाई, 11 नगर निकायों, 55 उद्योगों पर स्पेशल कोर्ट में केस दर्ज, शामली,सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद सभी निकाय हैं, हिंडन नदी उत्तर भारत में बहने वाली यमुना नदी की सहायक नदी,सहारनपुर से निकलती है और नोएडा में यमुना नदी में गिर जाती।

लखनऊ- मोहिनी दुबे हत्याकांड का केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा, हत्या और लूट कांड में चार्जशीट की गई दाखिल, दोनों ड्राइवर समेत 3 को पुलिस ने भेजा था जेल, सेवानिवृत आईएएस देवेंद्र दुबे की पत्नी है मोहिनी दुबे, मोहिनी दुबे की हत्या कर एक करोड़ की हुई थी , पुलिस ने 3 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है, विवेचना के दौरान आरोपियों के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य जुटाए हैं।

लखनऊ- गुटखा का प्रचार करने वाले अभिनेताओं से मांगा जवाब, इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मांगा जवाब, केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण से मांगा हलफनामा, मामले की अगली सुनवाई 20 अगस्त को होगी, कई अभिनेताओं पर कानून के खिलाफ प्रचार करने का आरोप।

संभल – गौशाला में 6 गोवंशीय पशुओं की मौत का मामला, गौशाला के गोबर के रुपया डकार गया ग्राम प्रधान, गौशाला संचालन खाते में नहीं ट्रांसफर की गई रकम, गौशाला के 5 केयरटेकर बदले गए नहीं दिया वेतन, ग्राम प्रधान ने किसी को नहीं दिया वेतन, डीएम ने नोटिस थमा मांगा दस्तावेजों के साथ जवाब, संभल विकासखंड के शरीफपुर के गौशाला का मामला।

अलीगढ़ – किरायेदार ने मकान मालकिन की जमकर की पिटाई, मामूली विवाद को लेकर किराएदार ने जमकर की पिटाई, गर्भवती महिला के साथ भी किरायेदारों ने की मारपीट, परिजनों ने महिला को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, पीड़िता ने पुलिस को दी सूचना, पुलिस जांच में जुटी, थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के मामूदनगर की घटना।

हापुड़ – सिंभावली शुगर मिल का मालिकाना हक छीनने का मामला, सिंभावली, बृजनाथपुर शुगर मिल के कर्मियों ने किया काम ठप, मालिकाना हक छीनने पर कर्मियों के सामने गहराया संकट, कर्मचारियों के सामने रोजी रोटी का गहराया संकट, 103 करोड़ की देनदारी होने पर प्रबंध समिति निलंबित हुई , शुगर मिल ने अलग अलग बैंकों से लिया था ऋण, अलग अलग बैंकों से 13 सौ करोड़ का लिया था ऋण, एनएसएलटी कोर्ट ने PNB,SBI की रीट पर सुनाया फैसला।

बुलंदशहर- पति ने पत्नी पर हथियार से वार कर उतारा मौत के घाट, आरोपी के छोटे भाई की थी शादी, शादी में आई थी पत्नी, आरोपी पति धीरेंद्र शराब का आदि बताया जा रहा, शराब की लत की वजह से मायके में रह रही थी पत्नी, घटना के बाद आरोपी धीरेंद्र फरार, पुलिस जांच में जुटी, खानपुर थाना क्षेत्र के गांव जवासा की घटना।

मथुरा – पानीगांव संपर्क मार्ग पर चला अतिक्रमण अभियान, कई थानों की पुलिस, पीएसी के जवान रहे मौजूद, पुलिस, यमुना प्राधिकरण के अधिकारी रहे मौजूद, कई होटलों पर की गई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई, यमुना प्राधिकरण की बिना अनुमति के बने थे होटल, अचानक हुई कार्रवाई से होटल संचालकों में हड़कंप, एक दर्जन से अधिक होटल, ढाबों पर चला बुलडोजर।

फिरोजाबाद- ऑटो से टकराया ओवरलोड ट्रक, 2 लोगों की मौत, नियंत्रण खोने के चक्कर में ओवरलोड ट्रक पलटा, घर के बाहर सो रहे युवक, बुजुर्ग पर पलटा ट्रक, दोनों की ट्रक के नीचे दबने से हुई दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना रजावली क्षेत्र के पहाड़पुर का मामला।

ग्रेटर नोएडा – ग्रेनो में नहीं थम रहे हैं लिफ्ट रुकने के मामले, आम्रपाली सेंचुरियन पार्क की लिफ्ट हुई खराब, लिफ्ट में आधे घंटे तक फंसी रही एक महिला, शोर मचाने पर आसपास के लोग हुए जमा, कड़ी मशक्कत के बाद महिला को निकाला बाहर, ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख थाना क्षेत्र का मामला।

अलीगढ़ – दबंगों ने एक परिवार पर किया लाठी-डंडों से हमला, महिलाओं, पुरुषों को लाठी-डंडों से पीटकर किया घायल, घर में घुसकर परिवार के साथ मारपीट कर फोड़े सिर, पुलिस ने घायलों का इलाज सरकारी अस्पताल में कराया, बरला थाना इलाके के आलमपुर रानी की घटना।

आगरा – वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराई गाय, राजा मंडी रेलवे स्टेशन LC 498 पॉइंट पर टकराई गाय, हादसे के बाद लोको पायलट ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, 5 मिनट तक ट्रैक पर खड़ी रही वंदे भारत एक्सप्रेस, वंदे भारत का आगे का हिस्सा हुआ मामूली डैमेज, दिल्ली से भोपाल के लिए रवाना हुई वंदे भारत, थाना लोहा मंडी राजा मंडी रेलवे ट्रैक का मामला।

कुशीनगर- कुशीनगर में मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म, आर्केस्ट्रा देखने गई बच्ची के साथ दुष्कर्म, जबरदस्ती एकांत में ले जाकर किया दुष्कर्म, नाबालिग को बेहोश देखकर फरार हुआ आरोपी, नाबालिग की हालत गंभीर, पुलिस जांच में जुटी, रामकोला थाने के एक गांव की घटना।

बरेली- प्लाट पर कब्जे, आगजनी, पथराव, फायरिंग का मामला, दारोगा समेत 5 लोगों के होंगे लाइसेंस निरस्त, SSP ने DM को भेजी लाइसेंस निरस्त करने की रिपोर्ट, लाइसेंस सीबीगंज प्रेम नगर और बारादरी थाने से बने , आरोपियों के परिवार वालों के निरस्त होंगे लाइसेंस, इज्जत नगर थाना क्षेत्र के पीलीभीत बाईपास का मामला।

गाजियाबाद- रेप पीड़िता का स्कूल से नाम काटा गया, पीड़िता की बड़ी बहन को टीचर ने बुलाकर कहा, इसकी शादी कहीं कराओ, स्कूल मत भेजो- टीचर, पिता ने स्कूल टीचर पर लगाए गंभीर आरोप, DIOS ने दिए मामले की जांच के आदेश, इंदिरापुरम के मकनपुर इलाके का मामला।

कानपुर देहात – ब्लॉक प्रमुख की गुंडई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, ब्लॉक प्रमुख लाखन सिंह यादव की गुंडई का वीडियो वायरल, ब्लाक प्रमुख ने राइफल की बट से युवक पर किया हमला, राजपुर ब्लॉक में ब्लॉक प्रमुख हैं लाखन सिंह यादव, पीड़ित ने सट्टी पुलिस से लगाई न्याय की गुहार, पुलिस ने युवक को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा अस्पताल, सट्टी क्षेत्र के जहांगीरपुर गांव की बताई जा रही घटना।

अलीगढ़ – संदिग्ध हालत में युवक रोड किनारे पड़ा मिला, गंभीर घायल अवस्था में रोड किनारे पड़ा मिला, घायल युवक को अस्पताल में किया भर्ती, परिजनों ने रंजिशन एक परिवार पर लगाया आरोप, बेरहमी से मारपीट करने का लगाया गंभीर आरोप, घायल युवक की पत्नी को आरोपी ने भगाया था- परिजन , अब उन्हीं लोगों द्वारा मारपीट की गई- पीड़ित परिजन, लोधा थाना इलाके के बुलाकगढ़ी की घटना।

प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी खबर, गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर जनहित याचिका दाखिल, कोर्ट ने प्रदेश सरकार को दिए सख्त निर्देश, 4 हफ्ते में रिपोर्ट पेश करने का दिए निर्देश, लखीमपुर खीरी के इंदु ने दायर की जनहित याचिका।

रायबरेली- घर में घुसकर दबंगों ने महिला समेत 3 लोगों को पीटा, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पड़ोस के ही रहने वाले बताये जा रहे दबंग, वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस जांच में जुटी, ऊंचाहार को, वाली क्षेत्र के हसनगंज का मामला।

देहरादून- मंगलौर, बद्रीनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए काउंटिंग जारी, मतगणना के लिए दोनों विधानसभा में 14-14 टेबल, 10 जुलाई को हुआ था दोनों विधानसभा सीटों पर मतदान, बद्रीनाथ में 51.43%, मंगलौर में 68.24% हुआ था मतदान, दोनों ही विधानसभा के ईवीएम मतों की गिनती जारी, सुरक्षा के मद्देनजर काउंटिंग स्थल पर भारी पुलिस फोर्स, मंगलौर सीट के लिए 10 राउंड में खत्म होगी मतगणना।

पंजाब- जालंधर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना जारी, 5वें राउंड में आम आदमी पार्टी का प्रत्याशी आगे, 5वें राउंड में आप के मोहिंदर भगत को 23189 वोट, कांग्रेस प्रत्याशी सुरिंदर कौर को 8001 मत मिले हैं, बीजेपी प्रत्याशी शीतल अंगुराल को 4395 वोट मिले हैं, 5वें राउंड की गिनती में आप प्रत्याशी 15188 वोट से आगे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!